Politics

कांग्रेस पार्टी में मां-बेटे की लड़ाई खुलकर आई सामने, सोनिया के डर से सियासी मैदान छोड़ कर विदेश भागे राहुल!

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश चले जाने की खबर ने पार्टी के हलचल पैदा कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार  सोनिया गांधी के डर से राहुल गांधी सियासी मैदान छोड़ कर विदेश चले गए हैं।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी में चल रहे खीच तान के बीच मां सोनिया गांधी और बेटे राहुल गांधी की लड़ाई खुलकर सामने आ गई है। कुछ कांग्रेस नेताओं को लगता है कि राहुल गांधी नाराज हो कर विदेश चले गए है। जानकारी के अनुसार पार्टी के अंदर जो आपसी कलह चल रहा है उसके चलते राहुल गांधी ने खुद यह फैसला किया कि वह दिल्ली छोड़ कर बाहर रहेगें।

ऐसे मुश्किल वक्‍त में राहुल गांधी के अचानक विदेश चले जाने की वजह से कांग्रेस के युवा नेताओं में भ्रम की स्थिति है। इस समय कांग्रेस के भीतर काफी उठापटक चल रही है। राहुल गांधी धड़े के अशोक तंवर, संजय निरुपम और प्रद्योत देबबर्मन कांग्रेस के पुराने नेताओं  पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया इस कलह से अपने आपको दो दूर रखने के लिए राहुल गांधी विदेश चले गए हैं। उनका यह दौरा कुछ दिनों कहा है। वह मेडिटेशन के लिए कंबोडिया गए हैं। 


दरअसल कांग्रेस पार्टी के अंदर नए और पुराने के आपसी संघर्ष में इस बार नया हार गया और पुराना जीत गया है। सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी के कमान संभालते ही पुरानी टीम के अहमद पटेल , मोदी लाल बोरा, गुलाम नबी आजाद, मुकुल वासनिय , माधवन , बी. जार्ज , अशोक गहलोत , चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा , दिग्विजय सिंह एक बार फिर से 10 जनतपथ में सक्रिय हो गए हैं। और राहुल गांधी द्वारा नियुक्त पदाधिकारियों को साइडलाइन कर रहे हैं। 

बता दें रिपब्लिक भारत ने सबसे पहले आपको राहुल गांधी के विदेश चले जाने की खबर से रूबरू करवाया था। वह रविवार देश शाम 8.25 की फ्लाइस से विदेश चले गए। वह कनेक्टिंग फ्लाइट से लाओस गए हैं।  

यह पहला मौका नहीं जब चुनाव से पहले राहुल गांधी ने ऐसा किया हो। इससे पहले 2015 में भी वह 60 दिनों के लिए बैंकॉक और दक्षिण पूर्व एशियाई देशों की यात्रा पर गए थे। उस वक्त भी राजनीतिक विरोधियों और सोशल मीडिया यूजर्स ने राहुल गांधी पर निशाना साधा था।

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी निकले विदेश

DO NOT MISS