Politics

उत्तर प्रदेश में कदम रखने के साथ ही प्रियंका ने दी ट्विटर पर दस्तक, इन 7 लोगों को किया फॉलो

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कांग्रेस महासचिव बनने के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को ट्विटर पर आधिकारिक रूप से दस्तक दी। प्रियंका के ट्विटर पर आने के करीब एक घंटे के भीतर ही उनके 25 हजार से अधिक फॉलोवर हो गए।

उन्होंने शुरुआती तौर पर कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल, भाई एवं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को फॉलो किया।

प्रियंका को हाल ही में महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) और सिंधिया को महासचिव-प्रभारी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) नियुक्त किया गया है। दोनों सोमवार को लखनऊ पहुंचे हैं। वहींं दूसरी लोकसभा से पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस में जान फूंकने के मकसद से वो लखनऊ में एक रोड शो थोड़ी से देर में करने जा रही हैं. कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले इस यात्रा को राज्य में पार्टी के चुनाव प्रचार के शंखनाद के तौर पर देख रही है।

इससे पहले कांग्रेस के शक्ति ऐप के जरिए प्रियंका ने कहा, ‘‘मैं आप सब से मिलने के लिए कल लखनऊ आ रही हूं। मुझे उम्मीद है कि साथ मिल कर हम नयी तरह की राजनीति शुरू करेंगे, ऐसी राजनीति जिसमें आप सब हित धारक होंगे...मेरे युवा मित्रों, मेरी बहनों और यहां तक कि सबसे कमजोर व्यक्ति, सबकी आवाज सुनी जाएगी ।’’ 

रायबरेली और अमेठी के दायरे से निकलकर पहली बार प्रत्यक्ष रूप से बड़े फलक पर काम करने जा रही प्रियंका के सामने चुनौतियां भी बहुत बड़ी हैं। उन्हें उस पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है, जिसे भाजपा का गढ़ माना जाता है और जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। माना जाता है कि जिसने पूर्वांचल जीत लिया, उसने उत्तर प्रदेश फतह कर लिया।

अभी तक यही सम्भावना है कि मोदी एक बार फिर वाराणसी से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ की पूर्व में लम्बे समय तक रही गोरखपुर सीट से नुमाइंदगी और अब उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद ‘हार्डलाइनर हिन्दुत्व’ का प्रभाव बढ़ने से पूर्वांचल में विपक्षी दलों, खासकर कांग्रेस के लिये एक नयी तरह की चुनौती उत्पन्न हुई है।

DO NOT MISS