Politics

राम मंदिर को लेकर PM मोदी ने कांग्रेस को लताड़ा, ''अयोध्या मामले में वो अटका रही है रोड़े''

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

2019 में होने वाला लोकसभा का चुनाव नजदीक है. चुनाव के मद्देनज़र सियासतदानों की बयानबाजी सिलसिलेवार तरीके से बादस्तूर जारी है. रोजाना अलग-अलग मुद्दे को लेकर कभी विपक्ष हमलावर होती है तो कभी सत्ताधारी पार्टी आग-बबूला होती है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया.

राम मंदिर का मुद्दा हमेशा से ही बीजेपी के लिए काफी अहम रहा है. इस बीच पीएम मोदी ने मंदिर को लेकर कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला किया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी इसमें भी रोड़े अटका रही है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती है कि अयोध्या मामले का हल निकले, इसलिए वो अपने वकीलों के माध्यम से न्याय प्रक्रिया में बाधा डाल रही है. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस के रवैये को जनता के बीच रखने को कहा.

राष्ट्रीय परिषद की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''कांग्रेस नहीं चाहती कि अयोध्या मामले का हल निकले'' उन्होंने कहा कि अयोध्या विषय में कांग्रेस अपने वकीलों के माध्यम से न्याय प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस नहीं चाहती की अयोध्या विषय का हल निकले. कांग्रेस का ये रवैया किसी को भूलना नहीं चाहिए.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने मुख्य न्यायाधीश पर महाभियोग की तैयारी भी कर रही थी. वो अपने वकीलों के जरिए रोड़ा अटका रही है.

इस दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस के इस रवैये को किसी को नहीं भूलना चाहिए और किसी को भूलने देना भी नहीं चाहिए. इसे बार बार याद कराया जाना चाहिए.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हम ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने का प्रस्ताव लाए, कांग्रेस ने विरोध किया. हम तीन तलाक खत्म करने के लिए कानून लाए, कांग्रेस ने विरोध किया. हम नागरिकता संशोधन विधेयक लाए, कांग्रेस फिर विरोध कर रही है और कांग्रेस नहीं चाहती कि अयोध्या मामले का हल निकले.

गौरतलब है कि 2019 के चुनाव में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण एक प्रमुख मुद्दा है. इस मामले पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई चल रही है. RSS समेत कई हिन्दूवादी संगठन राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी कांग्रेस पार्टी पर राम मंदिर को लेकर कांग्रेस के उपर शुक्रवार को तीखा हमला किया था.

इसे भी पढ़ें - अयोध्या मामले में जस्टिस यूयू ललित ने खुद को बेंच से अलग किया, अगली सुनवाई 29 जनवरी को

शाह ने कहा था, ''भाजपा चाहती है जल्द से जल्द उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं हैं. हम प्रयास कर रहे है कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की जल्द से जल्द सुनवाई हो लेकिन कांग्रेस इसमें भी रोड़े अटकाने का काम कर रही है.''

DO NOT MISS