Politics

राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के अमेठी दौरे से पहले पोस्टर वार शुरू

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

राहुल गांधी और केंद्रिय मंत्री स्मृति ईरानी के अमेठी दौरे से पहले पोस्टवार शुरु हो गया है. अमेठी में चस्पा कुछ पोस्टरों में राहुल गांधी को अगले पीएम को तौर पर दिखाया गया है , तो उनमें से कुछ ने राहुल गांधी से कमलनाथ के ' बेरोजगारी के लिए यूपी - बिहार के लोगों को जिम्मेदार' बताने वाले बयान पर जवाब मांगा हैं. 

अमेठी शहर में चस्पा पोस्टर में लिखा है कि सपा के आशीर्वाद से कांग्रेस पार्टी के मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश के लोगों को रोजगार से हटाने पर राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष जवाब दें. वहीं कुछ एक पोस्टरों पर राहुल गांधी तीन राज्यों में जीत के लिए बधाई दी है.


बता दें अमेठी से सांसद राहुल गांधी और अमेठी लोकसभा सीट से 2014 में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर एक ही दिन अमेठी पहुंच रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के कई गांवों का दौरा करने पहुंच रहे हैं तो वहीं स्मृति ईरानी इसी दिन चार जनवरी को एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रही हैं. एक ही दिन दोनों के अमेठी दौरे के चलते इस कंपकपाते हुए ठंड में राजनीतिक गर्मी काफी बढ़ सकती है.

राहुल गांधी के कार्यक्रम में ये हुआ बदलाव...

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और अमेठी लोकसभा क्षेत्र से सांसद राहुल गांधी के दौरे को लेकर थोड़ा बदलाव देखने को मिला है.

कांग्रेस पार्टी ने इस बदलाव की जानकारी एक लेटर जारी कर के दिया है. जानकारी के मुताबिक पत्र के जरिए ये बताया गया है कि 4 जनवरी को राहुल गांधी के कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया है. इस लेटर में बदलाव की वजह संसद में आवश्यक कार्य को बताया गया है.

सूचना के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह 10 बजे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले थे. लेकिन कार्यक्रम में बदलाव के चलते अब वो शुक्रवार की शाम 4 बजे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी, फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

बता दें, इस बदलाव के चलते सूची, सलोन, परशदेपुर, नसीराबाद, परैया नमकसार के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है. हालांकि अन्य सभी कार्यक्रम वैसे ही रहेंगे जैसा निर्धारित किया गया था.

पत्र से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी गौरीगंज में अधिवक्ता संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में निर्धारित समय के अनुसार शामिल होंगे.

याद दिला दें कि अमेठी एक ऐसा लोकसभा क्षेत्र है जिसे गांधी परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती है. बीजेपी साल 2014 से ही इस सीट को लेकर काफी सक्रियता दिखा रही है. शायद यही वजह है कि साल 2014 में हुए लोकसभा के चुनाव में मोदी लहर के बीच बीजेपी ने स्मृति ईरानी को यहां से मैदान में उतारा था. हालांकि उन्हें इस दौरान चुनाव में हार का मुह देखना पड़ा था और इसके बावजूद उन्हें केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट में शामिल किया गया.

बता दें, इससे पहले भी हाल ही में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी दौरे पर गई थी. अपने दौरे के बीच वो अमेठी को करोड़ों की सौगात दे चुकी हैं. उन्होंने यहां नवोदय विद्यालय में रोजगार मेले का शुभारंभ भी किया था. बीजेपी 2014 के बाद आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी अमेठी की सीट के लिए दंभ भरती दिखाई दे रही है. शायद यही वजह है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी कुछ वक्त पहले यहां एक जनसभा को संबोधित किया था.

DO NOT MISS