Politics

PM मोदी ने ममता के गढ़ में भरी हुंकार, पूछा- 'कोलकाता में बैठी हुई दीदी क्यों डरी हुई है?'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

आगामी लोकसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। सियासी गलियारी में सत्ता की कुर्ती पाने को लेकर हर कोई अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी भी इस महामुकाबले के मद्देनजर अपनी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इस बीच ममता बनर्जी के गढ़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुंकार भरते हुए पश्चिम बंगाल सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई।

पीएम मोदी ने ममता सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए पूछा कि ये सलतनत क्यों डरी हुई है, कोलकाता में बैठी हुई दीदी क्यों डरी हुई है? उन्होंने कहा कि ये मोदी के कारण नहीं आपके कारण डरी हुई है, आपके प्यार के कारण डरी हुई है। 

उत्तरी बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में यहां भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि राज्य को ‘दीदी’ की जगह ‘‘उगाही सिंडिकेट’’ चला रहा है। ममता को प्यार से लोग ‘दीदी’ कहते हैं।

मोदी ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वाम दलों को अपदस्थ करने के बाद ‘मां, माटी, मानुष’ के नाम पर बंगाल में सत्ता हासिल करने वालों ने हिंसा की संस्कृति को अपना लिया है। उन्होंने बंगाल की धरती को बदनाम किया और लोगों को असहाय बना दिया है।

शारदा चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा कोलकाता पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने के प्रयास के खिलाफ धरने पर बैठने के लिए बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब मुख्यमंत्री ने उन धोखेबाजों को बचाने के लिए धरना दिया जिन्होंने लाखों गरीबों को लूट लिया।

उन्होंने कहा, ‘‘यह चौकीदार न तो चिटफंड घोटालों के दोषियों को छोड़ेगा और न ही उन्हें बचाने वालों को।’’ उन्होंने कहा कि चिटफंड घोटाले के एक-एक पीड़ित को विश्वास दिलाता हूं कि आरोपियों को कानून के दरवाजे तक पहुंचाऊंगा।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस क्षेत्र के सभी भाईयों बहनों को बहुत बहुत बधाई देता हूं, अब आपको हाईकोर्ट से जुड़े मसलों के लिए कोलकाता नहीं जाना पड़ेगा। आपका समाधान यहीं जलपाईगुड़ी में हो सकेगा। 

चाय के मसले पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मेरा इस धरती से एक और खास रिश्ता है, वो चाय का रिश्ता है। आप चाय उगाने वाले हैं और मैं चाय बनाने वाला हूं। मित्रों, इन चायवालों से दीदी को इतनी दिक्कत क्यों है? अब चाय के बागान में काम करने वाले बहन भाईयों को अन्य कर्मचारियों की तरह पेंशन की सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार गरीब को हर वो सुविधा देने का प्रयास कर रही है जो पहले उनकी पहुंच से बाहर हुआ करती थी। ये बीमा योजनाएं केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल से ही शुरू की थी और अब तक इस देश के 21 करोड़ गरीब इस योजना से जुड़ चुके हैं।

गठबंधन पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि मैं महामिलावट के सभी दलों से कहना चाहता हूं कि दलालों और बिचौलियो को बचाने का प्रयास मोदी कभी सफल नहीं होने देगा।

तीन तलाक पर पीएम मोदी ने कहा, ''साथियों कांग्रेस ने अब खुल कर के कह दिया है कि वो तीन तलाक चलने देगी, मुस्लिम बेटियों की जिंदगी को बर्बाद होने देगी। वो कहते हैं कि हम आएंगे तो ये कानून अगर मोदी लाएगा तो भी खत्म कर देंगे। मैं यहां के तृणमूल कांग्रेस से पूछना चाहता हूं, यहां की मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि आप तो महिला हैं, आप क्यों तीन तलाक के आड़े मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ खड़ी हो?''

DO NOT MISS