Politics

भारत को वेंटिलेटर्स देने के लिए PM मोदी ने किया डोनाल्ड ट्रंप का शुक्रिया

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

पूरा विश्व कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो कोरोना महामारी से लड़ने में भारत की मदद के लिए वेंटिलेटर्स दान में देंगे। ट्रंप के इस घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप का धन्यवाद किया है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'धन्यवाद डोनाल्ड ट्रंप, ये महामारी सामूहिक रूप से हम सभी द्वारा लड़ी जा रही है। ऐसे समय में किसी भी देश के लिए एक साथ काम करना महत्वपूर्ण होता है.. और हमें विश्व को कोरोना मुक्त और स्वस्थ बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। भारत-US की दोस्ती और मजबूत हो।'

बता दें, ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है कि अमेरिका भारत में हमारे मित्रों को वेंटिलेटर्स दान करेगा।' हालांकि व्हाइट हाउस ने अभी यह नहीं बताया कि कितने वेंटिलेटर दान किए जाएंगे। ट्रंप ने मीडिया को बताया था कि, 'हम भारत में बहुत सारे वेंटिलेटर्स भेज रहे हैं। मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है। हमारे पास वेंटिलेटरों की बढ़िया आपूर्ति है।'

गौरतलब है कि ट्रंप के अनुरोध पर पिछले महीने भारत ने अमेरिका में कोरोना के मरीजों इलाज के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की पांच करोड़ गोलियां भेजी थीं। 

कोरोना से 2700 से ज्यादा लोगों की मौत
महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे मामले

वही देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 2,752 हो गई और संक्रमितों की संख्या 85,940 पर पहुंच गई। पिछले 24 घंटों में 103 लोगों ने इस बीमारी से जान गंवाई और संक्रमण के 3,970 नए मामले सामने आए।