Politics

PM मोदी बोले, कोरोना से निपटने में मानवता की मदद के लिए हरसंभव काम करेगा भारत

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘आभार’ के जवाब में कहा कि कोविड-19 से निपटने में मानवता की मदद के लिए भारत हरसंभव कार्य करेगा। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दिये संदेश में यह बात कही जिन्होंने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात की अनुमति देने के फैसले के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आपके साथ पूरी तरह सहमत हूं। इस तरह का वक्त दोस्तों को और करीब लाता है।' उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से भी मजबूत है। प्रधानमंत्री ने लिखा, 'भारत कोविड-19 से मुकाबले में मानवता की मदद के लिए हरसंभव काम करेगा।'

पीएम मोदी का ट्वीट-

ट्रंप ने अमेरिका के लिए मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात की अनुमति देने पर मोदी को ‘शानदार’ नेता की संज्ञा देते हुए कहा कि इस कठिन समय में भारत की मदद को भुलाया नहीं जाएगा। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित उपचार विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। इस दवा का भारत सबसे बड़ा उत्पादक है। उसने पिछले सप्ताह ट्रंप की मोदी से फोन पर बातचीत के बाद अमेरिका को इस दवा के निर्यात पर लगी रोक हटाने पर सहमति जताई थी।

इसे भी पढ़ें:  अनिल विज बोले, समय-सीमा समाप्त होते ही तबलीगी जमात के लोगों के खिलाफ केस होगा दर्ज

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आपका इस लड़ाई में न केवल भारत, बल्कि पूरी मानवता की मदद करने में मजबूत नेतृत्व प्रदान करने के लिए शुक्रिया।'

भारत में कोरोना के बढ़ रहे मामले

बता दें, भारत में फिलहाल कोरोना से 166 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 5734 पहुंच चुकी है जबकि 472 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। 

इसे भी पढ़ें:  कोरोना: चीन में 63 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमण का दौर लौटने का डर

PTI इनपुट के साथ