Politics

राहुल गांधी का अटैक, ''ओडिशा का रिमोट कंट्रोल हिंदुस्तान के एक भ्रष्ट चौकीदार के हाथ में है''

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

देश में चुनावी मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए चुनावी बिगुल बज चुका है. हर कोई अपना-अपना दमखम दिखाने में जुटा हुआ है. इस बीच कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ओडिशा में भी किसानों को लुभाने वाले वादे किए हैं. 

राहुल गांधी ने भुवनेश्वर में आयोजित रैली में कहा कि जैसे ही ओडिशा में कांग्रेस की सरकार आयेगी. किसानों का कर्जा माफ कर दिया जायेगा. यहां किसानों को 2600 रुपये की एमएसपी देंगे. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, कर्नाटक, पंजाब में कांग्रेस की सरकारें किसानों को सही दाम दे रही हैं, ये आपका हक है, ये कोई तोहफा नहीं दिया जा रहा है.

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर तीखा हमला करते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई. 

राहुल ने कहा, ''चौकीदार चोर है, मगर ओडिशा में भी चोरी हो रही है. जो यहां आपके सीएम और मंत्रियों ने चिट फंड किया है उसके कारण ओडिशा का रिमोट कंट्रोल हिंदुस्तान के एक भ्रष्ट चौकीदार के हाथ में है. जब वो बटन दबाता है नवीन पटनायक उठते हैं, बैठते हैं.''

उन्होंने कहा कि दिल्ली में नरेंद्र मोदी जी की सरकार और ओडिशा में नवीन पटनायक जी की सरकार की सोच एक ही है. सोच है कि 15-20 उद्योगपतियों को पकड़ो, उनको प्रदेश का या देश का पूरा का पूरा धन पकड़ा दो, उनसे अपनी मार्केटिंग करवाओ और ब्यूरोक्रेट्स या अफसरों से देश को या प्रदेश को चलाओ. और जो भी फायदा करवाना है. अपने संगठन के लोगों का, अपने कार्यकर्ताओं का या फिर अपने 15-20 उद्योगपतियों का करवाओ. ये आपका जो प्रदेश है, ये जो धरती है वो हजारों साल से देश को रास्ता दिखा रही है. 

ओडिशा के इतिहास का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि ओडिशा ने हिंदुस्तान को सोचने का नया तरीका दिया, आपमें कोमलता है प्यार की भावना है. ये आपका इतिहास है.

''आज हिंदुस्तान में जहां भी देखो बीजेपी-RSS के लोग नफरत फैला रहे हैं. हिंदू को मुसलमान से लड़वाएंगे, नॉर्थ इंडिया के लोगों को साउथ इंडिया से लड़वाएंगे. महाराष्ट्र में जाकर कहते हैं कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को यहां से निकालो. गुजरात से उत्तर प्रदेश, बिहार के लोगों को मारकर भगाएंगे. किसानों से कहेंगे कि हमारे पास तुम्हारे लिए कुछ नहीं है. युवाओं से कहेंगे तुम्हें हम रोजगार नहीं दे सकते.''

उन्होंने कहा कि ओडिशा गरीब प्रदेश नहीं है लेकिन ओडिशा के लोग गरीब हैं. क्योंकि यहां के लोगों का हक, जमीन, घर, पैसा सबकुछ छीनकर 15-20 उद्योगपतियों को दिया जाता है.

राहुल गांधी ने कहा कि ओडिशा में नवीन पटनायक जी ने भ्रष्टाचार किया है. यहां पर नवीन पटनायक जी ने अफसरों की सरकार बनवा रखी है वो आपकी आवाज़ नहीं सुनते.

DO NOT MISS