Politics

'भारत बंद' पर बीजेपी ने पूछा, क्या बिहार में 2 साल की मासूम बच्ची की मौत की जिम्मेदारी लेंगे राहुल गांधी?

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस को ओर से बुलाये गए 'भारत बंद' पर अब सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने जोरदार पलटवार किया है. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सरकार की तरफ से तेल की बढ़ते दामों और विपक्ष के आरोपों से विस्तार से सफाई दी.

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है और हम उसका स्वागत करते हैं, लेकिन क्या लोकतंत्र में राजनीति हिंसा के माध्यम से की जाएगी. भारत बंद के नाम पर पेट्रोल पम्पों में आग लगाईं जा रही है बसों और गाड़ियों को तोड़ा जा रहा है, कांग्रेस पार्टी जवाब दे कि देश में हो रही इन हिंसाओं का जिम्मेदार कौन है.
 

प्रसाद ने आगे भारत बंद के दौरान एक घटना का जिक्र करते हुए पूछा कि बिहार में एम्बुलेंस समय रहते हॉस्पिटल नहीं पहुंच पाई, जिसके कारण 2 साल की बच्ची की दुखद मौत हो गई, राहुल गांधी जवाब दें कि इसका जिम्मेदार कौन है?

उन्होंने कांग्रेस नीत विपक्ष के भारत बंद को पूरी तरह से फेल हुआ है. भारत बंद में हुई हिंसा का हमें बहुत दुख है, हम इसकी भर्त्सना करते हैं.

प्रसाद ने आगे तेल के बढ़ते दामों के पीछे सफाई देते हुए अंतराष्ट्रीय घटनाओं को जिम्मेदार ठहराया. हमारी सरकार अपने स्तर पर मंहगाई को काबू में करने का भरसक प्रयास कर रहा हो. हमें कई मौकों पर सफलता भी मिली है.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत बंद के समर्थन में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी चुप हैं, उन्होंने ईंधन की बढ़ती कीमतों, या किसानों की स्थिति, न तो महिलाओं के खिलाफ अत्याचारों पर एक शब्द नहीं बोला है. 

राहुल ने आगे राफेल डील का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी जी कभी राफेल डील के बारे में कुछ नहीं बोलते. उन्होंने आगे कहा कि हम विपक्षी दल एक साथ हैं और एक साथ मिलकर मोदी को हारएंगे. 

इस विरोध प्रदर्शन में करीब 20 विपक्षी दलों के नेता शामिल हैं . कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दूसरे नेताओं ने राजघाट से रामलीला मैदान तक मार्च किया.

DO NOT MISS