Politics

मसूद मुद्दे पर BJP- कांग्रेस में ठनी! राहुल गांधी ने साधा प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने के प्रयास में चीन द्वारा अड़ंगा लगाए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से डरे हुए हैं और चीन के खिलाफ उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'कमजोर मोदी शी चिनफिंग से डरे हुए हैं। जब चीन भारत के खिलाफ कदम उठाता है तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है। '

उन्होंने दावा किया, 'मोदी की चीन कूटनीति : गुजरात में शी के साथ झूला झूलना, दिल्ली में गले लगाना, चीन में घुटने टेक देना रही।'

दरअसल, चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगा दी। बीते 10 साल में संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने का यह चौथा प्रस्ताव था। 

प्रस्ताव के समर्थन में अमेरिका फ्रांस और ब्रिटेन के साथ दस देश थे लेकिन चीन के अड़ंगे की वजह से एक बार फिर प्रस्ताव पर रोक लग गई। भारत ने चीन के फैसले पर निराशा जताई है लेकिन साफ किया है कि आतंक और आतंकवादियों के खिलाफ जंग जारी रहेगी।

हालांकि बीजेपी ने बिना देर किए हुए राहुल गांधी के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि आज आपकी विरासत के कारण ही चीन सुरक्षा परिषद का सदस्य है।

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा गया कि देश आपके :राहुल गांधी: परिवार की गलतियों को सुधार रहा है। भरोसा रखें कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई भारत जरूर जीतेगा ।

उन्होंने कहा कि अगर पंडित जवाहर लाल नेहरू ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन को वीटो पावर देने के लिए समर्थन नहीं दिया होता तो आज ऐसा न होता।

भाजपा ने कहा कि आप गुप्त रूप से चीनी राजदूत से गलबहियां करते रहें । इस विषय को प्रधानमंत्री मोदी पर छोड़ दें ।

भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि चीनी राजदूत से सीक्रेट मीटिंग करने वाले और चीन से गलबहियां करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष आज सवाल पूछ रहे हैं । उन्होंने कहा कि एक तरफ चीन से गलबहियां करें और दूसरी तरफ सवाल पूछे ... यह ठीक नहीं है।

DO NOT MISS