Politics

शरद पवार बोले, 'जब तक नहीं हैं मेरे पास सबूत तब नहीं लगाऊंगा PM और अन्य लोगों पर आरोप'

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने एक बार फिर से राफेल डील विवाद को लेकर मीडिया में बयान दिया है. शरद पवार ने इस बार कहा है कि 'मैं कहना चाहूंगा कि जब तक मेरे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य लोगों के खिलाफ कुछ सबूत नहीं होंगे तब तक मैं उनके खिलाफ आरोप नहीं लगाऊंगा.' इसके साथ ही उन्होंने इस पूरे मामले में JPC के सामने दस्तावेजों को रखने की बात कही है.

शरद पवार ने कहा है कि 'कुछ लोग कह रहे हैं कि मैं प्रधानमंत्री का समर्थन कर रहा हूं. मैंने उनका समर्थन कभी नहीं किया है और ना ही करूंगा. सवाल ये है कि एयरक्राफ्ट के दाम 650 करोड़ से 1600 करोड़ कैसे पहुंच गए? सरकार इस पूरे मामले में संसद में बोले. इस मामले में सभी दस्तावेज JPC के सामने रखा जाए.' बता दें, कुछ दिन पहले शरद पवार ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'बचाव' करते हुए कहा था कि लोगों को पीएम मोदी के इरादों पर 'किसी भी तरह का शक' नहीं है. 

बता दें, सोमवार को छात्र नेता कन्हैया कुमार और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी राफेल मुद्दे पर सवाल उठाए हैं. कन्हैया कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'देश की रक्षा मंत्री ने 18,000 करोड़ रुपए के रिकॉर्ड टर्नओवर वाली सरकारी कंपनी HAL को मोदी जी के मित्र अंबानी के बिजनेस की रक्षा करने के लिए राफेल बनाने में असक्षम बता दिया था. सरकार में अजीब लोग हैं, वेतन लेते हैं जनता के पैसे से और गुण गाते हैं अंबानी के.. शर्म उनको मगर नहीं आती ..' बता दें, कन्हैया कुमार ने डसॉल्ट कंपनी के द्वारा रिलायंस कंपनी को भारत में ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट के लिए अपना पार्टनर चुनने को लेकर सवाल उठाए है.

वहीं कुमारस्वामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'HAL को कॉन्ट्रैक्ट नहीं देने पर अब निर्मला सीतारमण कांग्रेस को दोषी ठहरा रहीं हैं. मोदी सरकार के पास सभी शक्तियां हैं.. उन्होंने ठेका HAL को क्यों नहीं दे दिया?'

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर राफेल डील को लेकर सवाल पूछ रहे हैं. कांग्रेस राफेल के मुद्दे को लेकर CVC के पास भी गई थी. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि बीजेपी भले ही मना कर दे लेकिन इस पूरे मामले पर CVC का ऑडिट सबके सामने सच लाएगा.

DO NOT MISS