Politics

राफेल डील पर बोल PM मोदी : कांग्रेस इसलिए कीचड़ उछाल रही है क्योंकि उसमें विकास पर बहस करने की हिम्मत नहीं

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को भोपाल में एक रैली में कहा कि कांग्रेस सरकार पर कीचड़ उछाल रही है क्योंकि उसे विकास जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के मुकाबले यह आसान लगता है. प्रधानमंत्री ने राफेल सौदे को लेकर चल रहे आरोपों के संदर्भ में यह बात कही. 

रैली को संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि 125 साल पुरानी पार्टी ऐसी स्थिति में पहुंच गयी है कि उसे गठबंधन के लिए छोटे दलों से ‘‘भीख’’ मांगनी पड़ रही है.

उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस को गठजोड़ के लिए सहयोगी मिल भी जाएं तो भी यह गठबंधन सफल नहीं होगा. 

मोदी का कहना है कि उनकी सरकार सभी के लिए सामाजिक न्याय में विश्वास रखती है और उसका ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ अभियान महज नारा नहीं है.

उन्होंने विश्वास जताया कि आगामी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत मिलेगी.

मोदी ने कहा, ‘‘वह (कांग्रेस) कीचड़ इसलिए उछाल रही है क्योंकि उसे यह आसान लगता है... वह पहले भी छींटा-कशी करते रहे हैं. लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि आप हमारे ऊपर जितना कीचड़ फेंकोगे, कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) उतना ही खिलेगा.’ 

वह राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस की ओर से लगातार लगाये जा रहे आरोपों के संदर्भ में यह बात कह रहे थे.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी रैली में मौजूद थे.इस दौरान मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों ने हार के डर से ‘महागठबंधन’ बनाया है.

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस आज देश पर बोझ बन गयी है। लोकतंत्र में यह भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि देश को उससे बचाएं.’’ 


बता दें कि बीजेपी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक समागम है, इसलिए इसका नाम 'कार्यकर्ता महाकुंभ' रखा गया है. जिसमें 12 लाख कार्यकर्ता जुटे हैं.  इस कार्यक्रम में 100 करोड़ रुपये के खर्च का अनुमान जताया जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक करीब 15 करोड़ रुपये की लागत से तंबू आदि की व्यवस्था की गई है . कार्यक्रम में इतने बड़े पैमाने पर कार्यकर्ताओं की जुटाने की कोशिश के तहत भोपाल के सबसे बड़े मैदान जंबूरी में इसका आयोजन किया जा रहा है .

DO NOT MISS