Politics

PM मोदी ने केजरीवाल को बताया नाकामपंथी, कहा- विकास को ना कहने वाले टुकड़े गैंग का देते हैं साथ

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

परोक्ष रूप से आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने (आप) टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन किया और राष्ट्रीय राजधानी में शासन का नाकामपंथी मॉडल लेकर आए।

वह रामलीला मैदान में दिल्ली में 2019 की पहली चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ राष्ट्रीय राजधानी में सातों सीटों के भाजपा के उम्मीदवार भी थे।

‘आप’ का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन दिल्ली देश का वो इकलौता राज्य है जिसने पॉलिटिकल कल्चर का एक पांचवां मॉडल भी देखा। ये है ना-काम पंथी। यानि जो दिल्ली के विकास से जुड़े हर काम को ना कहते हैं औऱ जो काम करने की कोशिश भी करते हैं, उसमें नाकाम रहते हैं:

आप पर 'देश के दुश्मनों' का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि दिल्ली शासन का नाकामपंथी मॉडल देख रही है। लोग यहां देश बदलने आए थे लेकिन खुद बदल गए। उन्होंने टुकड़े-टुकड़े गैंग को समर्थन दिया और भारत के दुश्मनों को मजबूत किया।’’ 

आप सरकार के संदर्भ में ‘‘नाकामपंथी’’ की व्याख्या करते हुए मोदी ने कहा कि इन नाकामपंथियों ने, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़े आंदोलन को नाकाम किया। देश के सामान्य मानवी की छवि को, आम आदमी की छवि को बदनाम किया। करोड़ों युवाओं के विश्वास और भरोसे को चकनाचूर किया।

उन्होंने आगे कहा कि इतना ही नहीं, इन्होंने देश में नई राजनीति के प्रयासों को भी नाकाम किया है। ये लोग देश बदलने आए थे, लेकिन खुद ही बदल गए। ये लोग नई व्यवस्था देने आए थे, लेकिन खुद ही अव्यवस्था-अराजकता का दूसरा नाम बन गए। इन लोगों ने पहले हर किसी को अनाप-शनाप कहा और फिर घुटनों के बल चलकर माफी मांग ली। इन लोगों ने अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के लिए हर बात से यू-टर्न लेने का काम किया। 

पीएम मोदी ने दिल्ली की आप सरकार पर आयुष्मान भारत योजना को नहीं लागू कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार और राज्य सरकार, दोनों के अस्पताल हैं। जो केंद्र सरकार के अस्पताल हैं, वहां आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को हर साल 5 लाख रुपए का इलाज सुनिश्चित हुआ है। लेकिन ये सुविधा राज्य सरकार के अस्पताल में गरीब को नहीं मिल रही। क्यों? क्योंकि दिल्ली में राज्य सरकार के तहत आने वाले अस्पतालों में आयुष्मान भारत को लागू नहीं किया गया

उन्होंने कहा कि इस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल का निर्माण कर भाजपा ने दिल्ली में प्रदूषण और जाम घटाया। 

DO NOT MISS