Politics

PM मोदी पर फिर 'चायवाला' अटैक!, 'जिसके हाथ में चाय का झूठा कप देना था, उसके हाथ में जनता ने देश दे दिया'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

देश में आगामी सत्ता का महामुकाबला यानी लोकसभा चुनाव नजदीक है, इसके मद्देनज़र राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है। लेकिन राजनीति में गाली और शर्मनाक हरकतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। राजनीतिक दलों में वार-पलटवार का सिलसिला जारी है। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू दिल्ली स्थित आंध्र भवन में धरना दे रहे हैं। इसी धरनास्थल पर लगे एक प्लेकार्ड को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है।

भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि आंध्र भवन में जहां पर चंद्रबाबू नायडू धरना दे रहे हैं, वहां पर पोस्टर लगे हैं कि ‘जिसके हाथ में चाय का जूठा कप देना था, उसके हाथ में जनता ने देश दे दिया’. अमित मालवीय ने लिखा कि विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बैकग्राउंड को लेकर हमेशा निशाना साधती हैं. उन्होंने लिखा कि क्या पिछड़ी जाति का होना या गरीब होना अभिशाप है?

ये कोई पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कोई शर्मनाक बयान सामने आया है। इससे पहले भी पीएम मोदी को विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने सारी मर्यादाओं को ताक पर रख कर कई दफा बेतुकी बयानबाजी कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शर्मनाक बयान

  • मणिशंकर अय्यर: 'मोदी चाय बेचना चाहें तो हम उनके लिए जगह बना सकते हैं'
  • मणिशंकर अय्यर: 'ये आदमी बहुत नीच किस्म का है'
  • शशि थरूर:'नेहरू की वजह से ही आज एक चायवाला प्रधानमंत्री बना'
  • अबू आजमी: 'मोदी अनपढ़ जाहिल और गंवार'
  • राज बब्बर: डॉलर में बढ़ोतरी की तुलना मोदी की मां से की
  • राशिद अल्वी: 'मोदी बुजुर्ग मां को छोटे से कमरे में रखते हैं'
  • सुशील कुमार शिंदे: मोदी की तुलना हिटलर से की 

अपने धरने के दौरान नायडू ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने आंध्र प्रदेश में घोर अन्याय किया है और इसका असर राष्ट्रीय एकता पर पड़ेगा। नायडू ने कहा, ‘‘मैं पांच करोड़ लोगों की ओर से इस सरकार को आगाह कर रहा हूं...मैं यहां उन्हें ‘आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम’ में किए वादें याद दिलाने आया हूं।’’  उन्होंने कहा, ‘‘ मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं। मेरे और मेरे लोगों के खिलाफ निजी हमले ना करें। यह अनुचित है। मैं राज्य प्रमुख के तौर पर अपने कर्तव्य पूरे कर रहा हूं। हम वही मांग रहे हैं जिसका हमसे वादा किया गया था।’’  नायडू ने कहा, ‘‘अगर कोई हमारे आत्मसम्मान पर हमला करेगा तो हम इसे बर्दाश नहीं करेंगे।’’ 

DO NOT MISS