Politics

BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- 'मनोहर पर्रिकर बने रहेंगे गोवा के मुख्यमंत्री'

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

गोवा में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा है कि मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''गोवा प्रदेश भाजपा की कोर टीम के साथ चर्चा कर यह निर्णय लिया गया है कि गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर जी ही गोवा सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे. प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल व विभागों में बदलाव शीघ्र ही किया जाएगा. 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का ट्वीट - 

बता दें, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के दिल्ली के एम्स में भर्ती होने के बाद से ही गोवा में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही थीं. इस मामले में भाजपा नेतृत्व ने पार्टी महासचिव (संगठन) रामलाल एवं संयुक्त मंत्री बीएल संतोष को गोवा भी भेजा था. इन दोनों नेताओं ने पार्टी के विधायकों के साथ सहयोगी दलों के नेताओं से भी चर्चा की थी. इन सबके बीच कांग्रेस पार्टी ने भी गोवा में अपनी सरकार बनाने की दावेदारी जताई थी.

गौरतलब है कि गोवा के CM मनोहर पर्रिकर की तबीयत कुछ दिनों से खराब चल रही है. हाल ही में एम्स में भर्ती भी हुए थे. कुछ महीने पहले ही पर्रिकर पैंक्रियाटिक कैंसर का इलाज कराकर अमेरिका से भारत लौटे हैं. जब से मनोहर पर्रिकर दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हुए थे तब से गोवा में राजनीतिक हलचल बढ़ गई थी. कांग्रेस पूरी कोशिश में थी कि किसी भी तरह से राज्य में अपनी सरकार बना ली जाए. 

साल 2017 के गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 17 सीटें मिली थी. वहीं बीजेपी को 13, NCP की बात करें तो उसे बस एक सीट ही मिली थी. बाकी दलों को 9 सीटें मिली थी. कांग्रेस 17 सीटों के साथ गोवा में सबसे बड़ी पार्टी थी फिर भी वो अन्य दलों को अपने साथ मिलाकर सरकार नहीं बना सकी थी. उस दौरान बीजेपी ने अन्य दलों के साथ मिलाकर गोवा में अपनी सरकार बना ली थी. 

DO NOT MISS