Politics

सीएम योगी आदित्यनाथ का दावा, यूपी में बीजेपी 74 से ज्यादा सीटें जीतेगी

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योदी आदित्यानाथ ने रिपब्लिक भारत से खास बाचचीत की । इस दौरान उन्होंने हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखी। 

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस के विकास को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह गौरव की बात है कि काशी ने देश को एक यशस्वी और तेजस्वी प्रधानमंत्री दिया है और प्रधानमंत्री मोदी जी ने यहां के सांसद के रूप में काशी को एक वैश्विक पहचान दी है यहां के सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करते हुए उसको सुरक्षित रखते हुए। काशी को एक नई पहचान दी है। नामांकन के रोड़ शो के माध्यम से उमड़ा हुआ जन सैलाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अभिव्यक्ति इससे अच्छी नहीं हो सकती थी। जो उस दिन देखने को मिला। 

सीएम योगी ने कहा आज विकास काशी के अंदर दिखाई देता है। अगर आज से पांच साल पूर्व बाबत पुर से काशी आए होगें तो एक पतली सी सिंगल सड़क होती थी। आज फोरलेन की कनेक्टिविटी से काशी जुड़ा है। काशी के अंदर पांच साल पहले आए होंगे तो हरेक गली में लटकते हुए बिजली के तार देखें होगें लेकिन आज सब अंडरग्राउंड केबलिंग हो चुकी है। काशी के अंदर काशी की पहचान वहां के घाट और मंदीर है। काशी के सभी प्रमुख अत्य़ाध्मिक और सांस्कृतिक स्थलों को स्वदेश योजना के तहत उनका सुंदरीकरण किया गया है। और काशी के घाटों को एक नई पहचान दी है। आज आप देखिए काशी के घाट सुंदर है।

जहां तक विपक्ष की बात है तो उन्हें कुछ न कुछ तो बोलना ही है। लेकिन काशी वासी इसे स्वीकार करते हैं। आज काशी हरेक क्षेत्र का एक नया हब बना है। मैडीकल का ट्रेड का बना है। कौन सा ऐसा सेक्टर है जिसमें काशी को आज एक नई पहचान न मिली हो।  प्रदेश का पहला वाटर वेब हल्दिया से लेकर काशी तक यह प्रारंभ हो चुका है। मल्टिमॉडल टर्मिनल का उद्घाटन पहले प्रधानमंत्री मोदी जी कर चुके हैं। काशी मेंट्रेड फैडरेशन सेंटर के माध्यम से वहां के परंपरागत उत्पाद की मार्केटिंग और ब्राडिंग की। हरेक क्षेत्र में बेहतर कार्य हुआ है। हर काशी वासी अपने सांसद पर गौरव महसूस करता है। 

सीएम योगी ने कहा पहली बार है जब केंद्र में और राज्य में एक ही दल की सरकारें है। दोनों सरकारों के सरकार के खिलाफ एंटी कंमबेसी नहीं है। मोदी जी ने सपथ ग्रहण के तुरंत बाद जो योजना बनाई थी। यह सच है कि पहले तीन वर्ष में उतर प्रदेश में योजनाएं ठीक ढंग से लागू नहीं हो पाई थी। लेकिन विगत दो वर्षों के दौरान उत्तर प्रदेश ने तेजी पकड़ी है आज उसका परिणाम सबके सामने है।

उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी की सरकार पांच वर्षों तक थी प्रधानमंत्री आवास योजना उनके वक्त में लागू हुई थी। उनके कार्यकाल में ग्रामीण और शहरी दोनों में केवल 83 हजार आवास सेंक्शन हुए थे। हमरी सरकार ने दो वर्षों में 24 लाख लोगों को आवास मिला है। समाजवादी सरकार में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 40 लाख परिवारो को शौचालय मिले। और हमारी सरकार ने दो वर्ष के अंदर 2 करोड़ 60 लाख परिवारो को एक - एक शौचालय उपलब्ध करवाया है। यह सब काम धरातल में दिखाई दे रहे हैं और उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था देश अंदर एक नजीर बनी है।

वहीं सीएम योगी ने मैनपुरी की रैली में बीएसपी प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव एक साथ एक मंच पर दिखाई देने पर तंज़ कसा । उन्होंने कहा देश का मतदाता बहुत जागरुक हो चुके है। इस प्रकार की कैमिस्ट्री से व्यवस्थाएं नहीं चलती हैं। मायावती जी आज अगर मुलायम सिंह जी के साथ मंच पर दिख रही हैं तो इस बात को प्रदर्शित करता हैं कि इस प्रदेश में महिलाएं इतनी सुरक्षित महसूस करती हैं कि जो देश का सबसे खतरनाक राजनीतिक दल के मुखिया या सपा के साथ मंच शेयर कर रही हैं। 

DO NOT MISS