Politics

LIVE: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का अयोध्या में आज दूसरा दिन, किले में तब्दील हुई रामनगरी

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

Update at 10:51 am: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे बोले, 'दिन गुजर गए.. साल गुजर गए.. लेकिन राम मंदिर नहीं बना.. आज मैं जब दर्शन के लिए गया .. योगी जी ने कहा था मंदिर है था और रहेगा.. अध्यादेश लाओ कानून बनाओ.. शिवसेना तो आपका साथ दे रही है.. कुछ भी करो मंदिर जल्दी बनाओ.. सारे हिंदू.. अटल जी ने कहा था हिंदू मार नहीं खाएगा.. ''

''हिंदू जरूर पूछेगा कि मंदिर कब बनेगा.. दुख इस बात का हुआ कि मैं राम लला के दर्शन करने के लिए मंदिर जा रहा हूं या जेल जा रहा हूं. ''

Update at 9:21 am: उद्धव ठाकरे राम जन्मभूमि पहुंच चुके हैं. कुछ ही देर में उद्धव आरती में शामिल होंगे. वो मीडिया से भी बात कर सकते हैं.

Update at 8:35 am: उद्धव ठाकरे राम जन्मभूमि के लिए निकल चूके हैं. अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 7000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

बता दें, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे दो दिनों के अयोध्या दौरे पर हैं. इससे पहले अयोध्या में उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण में कहा था, 'मोदी सरकार अध्यादेश लाए.. राम मंदिर के लिए तारीख बताए.. मुझे राम मंदिर बनाने का श्रेय नहीं चाहिए..' इस दौरान अयोध्या में बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों का जमावड़ा लगा हुआ है.

25 नवंबर को क्या है उद्धव ठाकरे का कार्यक्रम -

  • 9:00 am: उद्धव राम जन्मभूमि जाएंगे.
  • 12:00 pm- प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे
  • 1:00 pm - एक रैली को संबोधित करेंगे उद्धव ठाकरे ..

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे अपने परिवार समेत अयोध्या पहुंचे हैं. वो शनिवार लगभग 2 बजे अयोध्या पहुंचे थे. उनके साथ इस दौरे पर लगभग 2200 शिवसैनिक मौजूद हैं. एक सभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उद्धव ठाकरे शनिवार शाम अयोध्या स्थित सरयू घाट पर अपने परिवार संग महा-आरती में शामिल हुए भी हुए थे.

केंद्र पर बरसे थे उद्धव ठाकरे -

ठाकरे ने शिवसेना समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं. मैं सोये हुए कुंभकर्ण को जगाने आया हूं.' उन्होंने कहा कि दिन, महीने, साल और पीढियां निकल गई. साथ ही कटाक्ष किया, 'मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. पहले बताओं कि मंदिर कब बनाओगे. मुझे मंदिर निर्माण की तारीख चाहिए. बाकी बातें बाद में होती रहेंगी.' ठाकरे ने कहा कि वह श्री राम चंद्र का दर्शन करने आए हैं. राम लला और हिन्दुत्व को वे कभी नहीं भूल सकते.' 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले की सुनवाई को जनवरी 2019 तक के लिए टाल दिया है. पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अयोध्या मामले पर 2019 लोकसभा चुनाव से पहले फैसला आ सकता है.

DO NOT MISS