Politics

कर्नाटक राजनीतिक संकट: रिजॉर्ट में ले जाने से पहले कुमारस्वामी दे सकते हैं JDS मंत्रियों को इस्तीफा देने का आदेश

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कर्नाटक में सियासी संकट इस वक्त अपने चरम पर पहुंच चुका है और जाहिर है आने वाले वक्त में कहीं बड़ी उठा पटक देखने को मिल सकती है। दरअसल सूत्रों के अनुसार कि एचडी कुमारस्वामी ने अपने मंत्रियों को पद छोड़ने के लिए बोल सकते हैं। 

सूत्रों ने बताया कि कुमारस्वामी सोमवार दोपहर तक सभी 34 विधायकों को ताज वेस्ट एंड में बुलाएंगे, उनके मंत्रियों का इस्तीफा लेंगे। कर्नाटक के सीएम विधायकों को यह भी बताएंगे कि उन सभी को एक साथ रहने और दूसरों के लिए रास्ता बनाने की जरूरत है।

इस बीच, कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी होती दिख रही है क्योंकि कर्नाटक में गठबंधन का समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायक नागेश ने इस्तीफा दे दिया और सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया और सरकार बनाने पर अपना समर्थन भाजपा को दे दिया है। 

वहीं इस बीजेपी ने कुमारस्वामी का इस्तीफा मांगा है। बीजेपी नेता  शोभा करंदलाजे ने कहा कि कुमारस्वामी को इस्तीफा देना चाहिए, यह अंदरूनी विवाद है कांग्रेस और जेड़ीएस का । सभी नाखुश है ।  हमलोग इंतजार कर रहे हैं , अगले कुछ दिनों में स्थिति साफ होगी

कर्नाटक विधानसभा के 13 विधायकों ने पिछले कुछ दिनों में इस्तीफा दिया है। इनमें से 10 विधायक कांग्रेस के हैं, जबकि 3 विधायक जद (एस) के हैं । गत शनिवार को इस्तीफा देने वाले 11 विधायकों में से कई विधायक मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं।

बता दें,  राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में सत्ताधारी गठबंधन का संख्या बल विधानसभा अध्यक्ष के अलावा 118 (कांग्रेस-78, जद(एस)-37, बसपा-1 और निर्दलीय-2) है। इसमें वे विधायक भी शामिल हैं, जिन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष ने अभी तक स्वीकार नहीं किए हैं।

(इनपुट - भाषा से भी)

DO NOT MISS