Politics

खालिस्तानी संगठन के सनसनीखेज खुलासे के बाद BJP ने कहा- केजरीवाल राजनीति बदलने आए थे और देखिए, अब क्या हो रहा है.

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

खालिस्तानी समर्थकों के सनसनी खेज़ स्टिंग ऑपरेशन में खुलासे के बाद दिल्ली में राजनीति गरमा गई हैं. इस स्टिंग ऑपरेशन में खालिस्तानी समर्थक गुरचरण सिंह ने खुलासा करते हुए दावा किया कि, '' दल खालसा ने 2017 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का सर्मथन किया था. उसके अनुसार उसने पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान आप को एक टूल के तौर पर इस्तेमाल किया. 

रिपब्लिक टीवी के इस सनसनीखेज खुलाके पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को कटघरे पर खड़ा कर दिया है. वहीं इस मामले में सवाल पूछने पर आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी साध ली.  

इसपर भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लिखा है कि अरविंद केजरीवाल राजनीति बदलने आए थे और देखिए , अब क्या हो रहा है. पार्टी ने लिखा है कि हां , आप बहुत बदल गए हैं. आप ब्रेक इंडिया फोर्सेस के साथ दिख रहे हैं. 


वहीं इस मामले में ट्वीट करते हुए कांग्रेस के नेता सह वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि, इस देश ने और कांग्रेस पार्टी ने खालिस्तान आतंकियों के खिलाफा कितनी कुर्बानी दी है . हमने अपने प्रिय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी को खो दिया. पंजाब के पूर्व डीजीपी केपीएस गील ने अपनी मृत्यु से पहले ही कहा था कि आम आदमी पार्टी खालिस्तानियों की मदद कर रही है. 


 इधर स्टिंग में हुए खुलासे के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ''आप की फंडिंग पर इनकम टैक्स पहले से जांच कर रहा है. हमारे पास भी बहुत सारी सूचनाएं हैं. उपयुक्त समय पर हम उचित संस्था को जानकारी देंगे.''

बता दें रिपब्लिक टीवी के सीनियर एडिटर Shawan Sen ने ब्रिटेन की राजधानी में खालिस्तानी समर्थकों का स्टिंग ऑपरेशन किया है.  फ्रंट फॉर खालिस्तान ग्रुप्स की इकाई नेशनल सिख यूथ फेडरेशन के सदस्य शमशेर सिंह ने इस स्टिंग में कई अहम खुलासे किए हैं.

जिसमें उन्होंने भारत को तोड़ने की बात कही है. वहीं गुरचरण सिंह जो एक समय प्रतिबंधित दल खालसा के सदस्य हैं उन्होंने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए आरोप लगाया कि दल खालसा ने 2017 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का समर्थन किया था.

रिपब्लिक टीवी के स्टिंग ऑपरेशन में गुरचरण सिंह ने कैमरे पर कहा है कि दल खालसा ने आम आदमी पार्टी का समर्थन किया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि ये अभियान 'आप' को लेकर नहीं था बल्कि पंजाब में राजनीतिक ताकतों को परेशान करना था.

गुरचरण सिंह ने कहा कि ''हम सब ग्राउंड पर थे.. पार्टी के लिए प्रचार कर रहे थे. हमने पार्टी को फंड किया.. जिसके बाद लोगों ने आम आदमी पर्टी का समर्थन भी किया.. वो EVM के कारण जीत नहीं सके''


 

DO NOT MISS