Politics

करतारपुर कॉरिडोर: BJP-अकाली पर भड़के सुखबीर सिंह रणधावा, इनके 'नाम' पर चिपकाया काला टेप..

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से करतारपुर साहिब तक एक भव्य कॉरिडोर का निर्माण होगा. आज देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू डेरा बाबा नानक-करतारपुर साहिब रोड कॉरिडोर के निर्माण की आधारशिला  रखेंगे. इस बीच पंजाब सरकार के मंत्री सुखबीर सिंह रणधावा ने मौके पर पहुंच कर विरोध व्यक्त किया है. 

मंत्री रणधावा ने सीएम और अन्य मंत्रियों के नाम पर काला टेप चिपकाया. साथ ही उन्होंने बताया, 'मैंने पत्थर पर प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल के नामों के विरोध में मैंने उनके नामों पर काला टेप चिपकाया है.' उन्होंने पूछा कि उनका नाम यहां क्यों है? वे कार्यकारी का हिस्सा नहीं हैं और ये बीजेपी और अकाली दल का इवेंट नहीं है.

इस दौरान रणधावा ने हरसिमरत कौर बादल पर निशाना साधते हुए कहा कि हरसिमरत कौर बादल ने नवजोत सिद्धू को 'कौम का गद्दार' कहा था, अब वो खुद पाकिस्तान जा रही है. वो क्या मुह लेकर जाएगी? अकाली दल पर हमला करते हुए सुखबीर सिंह रणधावा ने बोला कि अकाली दल ने सत्ता में रहने के बाद भी करतारपुर कॉरिडोर का मुद्दे नहीं उठाया था.

बता दें, ये कॉरिडोर पाकिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा तक पहुंच जाएगा. ये समारोह पंजाब के गुरदासपुर जिले के मान गांव में आयोजित किया जा रहा है. उपराष्ट्रपति नायडू के साथ केंद्रीय परिवहन मंत्री और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह होंगे.

गौरतलब है कि गुरुवार को केंद्र सरकार ने गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से करतारपुर साहिब तक एक भव्य कॉरिडोर के निर्माण की घोषणा की थी. जो आधुनिक सुविधाओं से पूरी तरह लैस रहेगा. 3 से 4 किलोमीटर तक के कॉरिडोर का निर्माण एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर होगा. 

DO NOT MISS