Politics

BJP-शिवसेना के सुलह पर कांग्रेस का तंज, 'सबसे बड़ा महासवाल-यह महामिलावट है या महाभय?'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

लंबे वक्त से NDA में बीजेपी का साथी शिवसेना की नाराजगी दूर हो गई है। काफी दिनों से चल रहे आपसी घमासान के बाद आज यानी सोमवार को भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सुल-सपाटा हो गया है। लेकिन विपक्ष को ये समझौता रास नहीं आ रही है। खास तौर से कांग्रेस पार्टी ने इसे लेकर अपनी तड़कती-भड़कती प्रतिक्रिया दे दी है।

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा एवं शिवसेना के बीच सीटों के तालमेल को लेकर सहमति बनने का बाद कांग्रेस ने सोमवार को कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि यह महामिलावट है या फिर महाभय।

कांग्रेस पार्टी ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट लिखा है जिसमें तंज कसते हुए कहा गया है कि हाल ही में शिवसेना ने मोदी सरकार की आलोचना की थी। यह भाजपा के एक पवित्र गठबंधन का विचार है।

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट करके इस गठबंधन को आड़े हाथ लिया और जमकर हमला बोला। पटेल ने ट्वीट कर के कहा, "पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु, एक के बाद एक भाजपा गठबंधन बनाने में लगी है।" 

उन्होंने कहा, 'सबसे बड़ा महासवाल-यह महामिलावट है या महाभय?" 

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना आगामी लोकसभा और विधानसभा में एकसाथ चुनाव लड़ेगी। लोकसभा में बीजेपी 25 सीट और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसकी जानकारी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस दी गई।

इसे भी पढ़ें - BJP-शिवसेना में बनी बात.. लोकसभा में 25-23 सीट का फॉर्मूला सेट, बड़े भाई का रोल अदा करेगी बीजेपी

बीजेपी और शिवसेना के बीच समझौता के बाद ये समझा जा सकता है कि बीजेपी महाराष्ट्र में बड़े भाई का रोल अदा करेगी।

DO NOT MISS