Politics

जम्मू-कश्मीर के गवर्नर बोले, आतंकियों की इस कायराना हरकत का भारत करारा जवाब देगा..

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति को लेकर वहां के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से रिपब्लिक टीवी के पत्रकार आदित्य राज कौल ने खास बातचीत की. बता दें, दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के द्वारा तीन पुलिसकर्मियों का पहले अपहरण किया गया और उसके बाद उन्हें मार दिया गया था. वहीं सत्यपाल मलिक ने इस पूरे मामले पर कहा है कि आतंकियों की इस कायराना हरकत का भारत करारा जवाब देगा.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ''पिछले एक महीने में इनके 15 से ज्यादा लोग मारे गए.. जिससे वो बौखलाए हुए हैं.. उन्होंने निहत्थे लोगों पर अटैक किया.. इन तीन में से एक पुलिस में थे, एक रेलवे पुलिस में और एक SPO थे जिनका ऑपरेशन से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था. भीड़ ने इन आतंकियों को खदेड़ा भी था, लेकिन जब उन्होंने फायरिंग की तो भीड़ रुक गई.. लोग रिएक्ट कर रहे हैं उनके खिलाफ.. ये आतंकियों द्वारा बौखलाहट में किया गया काम है.

इसके साथ ही सत्यपाल मलिक ने कहा कि 'जब भी हमारे पर हमला होता है बॉर्डर पर तो BSF दोगुनी ताकत से उनका नुकसान करती है. पिछले दो साल से फ्लैग मीटिंग की डिमांड उनके तरफ से होती है.. बीएसएफ जवान के साथ की गई क्रूरता का जवाब BSP पाकिस्तान को दे देगी.. जहां तक मेरी बात है मेरा काम के घाटी में विकास करना, लोगों से डायलॉग करना है.'

वहीं कुछ SPO के द्वारा नौकरी छोड़ने के सवाल पर सत्यपाल मलिक ने कहा, घाटी में SPO और पुलिस की बहुत बड़ी तादाद है. कश्मीर की पुलिस बहादुरी से लड़ रही है.. मुझे आर्मी और CRPF के लोगों ने कहा कि ये हमारे आंख कान हैं ये लोग नहीं हो तो हम लड़ नहीं पाएंगे.. ये लोग फ्रंट पर लड़ रहे हैं. वहीं पंचायतों के चुनाव को लेकर राज्यपाल ने कहा, राजनीतिक पार्टियां राजनीति कर रही हैं.

सर्जिकल स्ट्राइक दिवस मनाने पर जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बिलकुल मनाना चाहिए.. दुनिया में ऐसे ऑपरेशन बहुत कम हुए हैं.. हमने इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक किया था .. हमारी फौज देश के लिए लड़ती है. 

बता दें, भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान के साथ न्यूयॉर्क में होने वाली बातचीत को रद्द कर दिया है. इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि 'पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान का असली चेहरा सामने आ गया है.. ऐसे माहौल में पाकिस्तान के साथ बात करने का कोई मतलब ही नहीं है..'

DO NOT MISS