Politics

दिल्ली सरकार के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत के घर पर IT की रेड

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर इनकम टैक्स की रेड. इनकम टैक्‍स ने गहलोत के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा है.

इस मामले में दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता सह भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता  ने कहा कि वह एक भ्रष्टाचारी नेता है. उन्होंने डीटीसी की ओर से लो फ्लोर के बजाए स्टैंडर्ड फ्लोर बस खरीदने में गोल माल किया है. उन्होंने इसके लिए  टेंडर जारी कर एक प्राइवेट ऑनर को दे दिया. हमने इस मामले को विधानसभा में उठाया था. इसके लिए दिल्ली के सीएम केजरीवाल को जवाब देना हेगा. इससे पहले भी दिल्ली सरकार में भ्रष्टाचार  के मामलों में कई मंत्री को हटाया गया है. ऐसा साप रुप से दिखाई दे रहा है कि इसमें अरविंद केजरीाल का सपोर्ट मिलता है. 


जानकारी के अनुसार , इनकम टैक्स विभाग ने गहलोत के दिल्ली और गुड़गांव के 16 ठिकानों पर रेड की है. इस छापेमारी ब्रिस्क इंफ्रस्ट्रक्टर एंड डेवलपर्स लिमिटेड एंड कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड में भी चल रही है. 

गहलोत के घर पर आयकर के छापे के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ट्वीट कर कहा ,'' नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड? मोदी जी, आपने मुझ पे, सत्येन्द्र पे और मनीष पे भी तो रेड करवाई थीं? उनका क्या हुआ? कुछ मिला? नहीं मिला? तो अगली रेड करने के पहले दिल्ली वालों से उनकी चुनी सरकार को निरंतर परेशान करने के लिए माफ़ी तो माँग लीजिए?

कैलाश गहलोत दक्षिण पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं और मई 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था. 

कैलाश गलोत का इससे पहले भी विवादों से गहरा नता रहा है. इससे पहले भी उनपर आचार संहिता का उल्लंघन का मामला चल रहा था, जिसमें चुनाव आयोग ने उनपर एफआईआर दर्ज की थी. हालांकि , बाद में उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई थी.


इसके अलावा भी कैलाश गहलोत उन 20 विधायकों में शामिल थे . जिनपर ऑफिस प्रोफिट का मामला चल रहा था. 

बता दें इससे पहले भी दिल्ली सरकार के कई मंत्री आयकर विभाग के रडार में आ चुके हैं. रिपब्लिक टीवी के खुलासे के बाद  आम आदमी पार्टी चंदे को लेकर आयकर विभाग के नोटिस का सामना कर रही है. 


 

DO NOT MISS