Politics

आशुतोष बोले, कांग्रेस अल्पेश ठाकोर को डिफेंड करके गलती कर रही है.. राहुल समझे !

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता आशुतोष ने गुजरात से हो रहे उत्तर भारतीयों के पलायन के लिए अल्पेश ठाकोर की 'ठाकोर सेना' को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें, आशुतोष ने कांग्रेस को सलाह भी दी है कि वो अल्पेश ठाकोर का बचाव न करे. आशुतोष ने दो ट्वीट करते हुए इस पूरे मुद्दे पर अपनी बात रखी है. उन्होंने लिखा, ''अल्पेश ठाकोर को मैं जानता हूं. उसकी ठाकोर सेना है. महत्वाकांक्षी है. बड़ा बनना चाहता है. अपनी राजनीति चमकाने के लिए कुछ भी कर सकता है. उसके लोगों ने यूपी बिहार के लोगों की पिटाई की है. कांग्रेस उसे डिफेंड कर गलती कर रही है. पंजाब की गलती न दोहराए.. राहुल समझे !'' 

आशुतोष ने कांग्रेस के साथ भारतीय जनता पार्टी पर भी हमला बोला है. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं. आशुतोष ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'यूपी बिहार के लोग क्या घासफूस है जब देखों तब पीट दिया ? कभी मुंबई में कभी गुजरात में ? वो कमजोर हैं ? दुखियारें हैं ? गरीब है ? मोदी जी को वोट लेना होगा तो बनारस से लड़ेंगे, अब चुप हैं. नीतीश योगी भी चुप है. क्यों ? ये कौन है अल्पेश ठाकोर ! कांग्रेस क्यों डिफेंड कर रही है !

बता दें, इससे पहले JDU नेता प्रशांत किशोर ने भी ट्वीट करते हुए पलायन संकट पर NDA और UPA पर तंज कसा था. उन्होंने लिखा था, ''गरीब प्रवासी मजदूर गुजरात छोड़ कर भागने को मजबूर पर अगर आप BJP/NDA का हिस्सा हैं तो गुजरात सरकार का काम अच्छा नहीं तो संतोषजनक तो दिखना ही चाहिए! लेकिन अगर आप INC/UPA के साथ हैं तो अपने कुछ नेताओं को बचाने के लिए आपके पास गांधी जी के बताए मार्ग पर चलने के सिवा कोई चारा नहीं.''

बता दें, गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची के साथ हुए रेप के बाद से ही राज्य में उत्तर भारतीय लोगों, खासतौर पर बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है.

ठाकोर सेना पर हिंसा फैलाने का आरोप लगा है. ठाकोर सेना अलग-अलग जगहों पर जाकर लोगों को डरा धमका रहे हैं. कई वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें वो लोगों को डराते हुए नजर आ रहे हैं. डर के माहौल में लोग अपने-अपने राज्यों का रुख कर रहे हैं. 

DO NOT MISS