Politics

दिल्ली: बढ़ते प्रदूषण को लेकर CM केजरीवाल पर भड़के गौतम गंभीर, लिखा- 'ऑक्सीजन भगाया AAP ने..'

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो ट्वीट किया है. फोटो शेयर करते हुए गंभीर ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण का मुद्दा उठाया है. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है.

गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'दर्दे दिल, दर्दे जिगर दिल्ली में जगाया AAP ने, पहले तो यहां Oxygen था, Oxygen भगाया AAP ने.. अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी, हमारी पीढ़ी आपके झूठे वादों की तरह धुएं में जा रही है.. आपको पास डेंगू और प्रदूषण को रोकने के लिए एक साल था लेकिन दुख की बात है कि आपने इसे रोकने के लिए कुछ नहीं किया.''

गौतम गंभीर ने साफतौर पर दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार पर हमला बोला है. बढ़ते प्रदूषण का एक कारण दिल्ली के सटे राज्यों में पराली जलाना है.

वहीं कुछ दिन पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक रिपोर्ट आई थी, जिसके मुताबिक 2016 में भारत में पांच साल से कम उम्र के करीब एक लाख बच्चों की जहरीली हवा के प्रभाव में आने से मौत हो गई. साथ ही, इसमें बताया गया कि निम्न एवं मध्यम आय-वर्ग के देशों में पांच साल से कम उम्र के 98 फीसद बच्चे 2016 में हवा में मौजूद महीन कण (पीएम) से होने वाले वायु प्रदूषण के शिकार हुए.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में वायु की गुणवत्ता लगातार खराब होने के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पेट्रोल के 15 साल पुराने और डीजल के 10 साल पुराने वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

बता दें, ऐसी खबरें हैं कि गौतम गंभीर आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. वहीं कई ट्विटर यूजर्स ने गौतम गंभीर के इस ट्वीट पर कहा है कि वो अरविंद केजरीवाल को इसलिए घेर रहे हैं क्योंकि वो भाजपा में शामिल होने वाले हैं और उनके टिकट पर चुनाव लड़ने वाले हैं.

बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर अभी तक गौतम गंभीर ने कुछ भी नहीं कहा है. गौरतलब है कि गंभीर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं. वो कई मुद्दों पर अपनी बातों मुखर होकर रखते रहे हैं.

DO NOT MISS