Politics

राहुल गांधी के स्वागत के लिए लाए गए गुब्बारों में धमाका, आग की लपटो से बाल - बाल बचे

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

जबलपुर रोड शो में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक सामने आई है.  राहुल गांधी जबलपुर में रोड शो के दौरान हादसे का शिकार होते बाल- बाल बचे. दरअसल यहां स्वागत के लिए लाए गए गुब्बारों में आग लग गई और आग की लपटें राहुल गांधी के काफी करीब तक पहुंच गई थी. जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई. इसके तुरंत बाद हरकत में आई पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को दूर भगाया गया.   हालांकि राहुल को इस हादसे में किसी प्रकार की हानि नहीं पहुंची.

जानकारी के अनुसार राहुल गांधी ने शनिवार को जबलपुर में रोड शो किया. जब राहुल का काफिल  यहां शास्त्री ब्रिज के पास से गुजर रहा था. उसी दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता राहुल के स्वागत के लिए गुब्बारे लेकर आए थे. वहीं इसके पास ही कुछ कार्यकर्ता राहुल की आरती उतारने के लिए दीए भी लेकर लाए थे.

 जब राहुल गांधी की गाड़ी जैसे ही मंच के सामने पहुंची इसी दौरान दीयों से गुब्बारों में आग लगी और तेज विस्फोट हो गया. गुब्बारों में आग लगी और आग की लपटें राहुल गांधी से पांच कदम दूर तक जा पहुंची. उस समय राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी मौजूद थे.  दोनों ही नेता खुद को आग की लपटों से बचते हुए नजर आ रहे हैं.

अचानक गुबारों में हुए विस्फोट के चलते मौके पर भगदड़ मच गई क्योंकि आग यहां लगे स्वागत मंच में भी लग गई. जिसके बाद कार्यकर्ताओं में मची भगदड़ से स्वागत मंच भी टूट गया. हालांकि कोई घायल नहीं हुआ.

बता दें रोड शो के दौरान उस वक़्त बड़ा हादसा टल गया जब उत्साहित कार्यकर्ता राहुल गांधी के पास आरती की थाली लेकर पहुचने की कोशिश करते है उसी दौरान पास ही गैस से भरे गुब्बार्रों के संपर्क में आने से  विस्फोट हो गया. एक पल के लिए राहुल गांधी और कमलनाथ भी घबरा जाते है तत्काल एसपीजी कमांडों मोर्चा संभालते हुए लोगों को अलग करते है. 

भगदड़ के तुरंत बाद पुलिस हरकत में आई और उन्होंने भीड़ को मौके से खदेड़ा. इसके चलते राहुल गांधी के रोड शो में कुछ देर के लिए अफरतफरी मच गई. हालांकि इस घटना के बाद एसपीजी की टीम ने तुरंत घटना की जांच शुरू कर दी.

DO NOT MISS