Politics

तेजस्वी से मुलाकात के बाद बीजेपी पर बरसे अखिलेश, 'देश के जवान, किसान इस सरकार को उखाड़ फेंकेंगे'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

कहते हैं राजनीति में कुछ भी संभव है, शायद यही वजह है उत्तर प्रदेश के सियासी दुश्मन माने जाने वाली दो पार्टियों ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हाथ मिला लिया और अचानक से दोनों पार्टियों के नेताओं के सुर ही बदल गए. समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की मायावती ने आगामी चुनाव से पहले एक साथ आने का जैसे ही ऐलान किया. राजनीतिक महकमे में मानों खलबली सी मच गई है.

इस गठबंधन को भारतीय जनता पार्टी और NDA खेमे के लोग आड़े हाथ ले रहे हैं तो वहीं विपक्षी दल इस फैसले की सराहना करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इस बीच सियासी सरगर्मी के उतार चढ़ाव का सिलसिला बादस्तूर जारी है. अखिलेश और मायावती को उनके गठबंधन की बधाई देने के लिए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे और दोनों ही नेताओं से मुलाकात कर बधाई दी.

इस दौरान समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन हुआ जहां तेजस्वी और अखिलेश ने मीडिया के सामने अपनी-अपनी बात रखी. इस दौरान यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश काफी आक्रामक अंदाज़ में नज़र आए. उन्होंने बीजेपी के केद्र और राज्य सरकार के खिलाफ खूब ज़हर उगला. उन्होंने कहा, ''उम्मीद है, जिस समय मतदान होगा देश के जवान, किसान इस सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे.''

अखिलेश यादव ने इस दौरान तेजस्वी यादव को धन्यवाद देते हुए कहा कि तेजस्वी जी को मैं बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं कि वो पटना से चलकर आए हैं. उनके इस कदम से इस गठबंधन को सीमेंटिंग करने का काम हुआ है. 

बीजेपी की सरकार पर हमलावर होते हुए उन्हेंने कहा, ''देश की जनता नाराज है, किसान दुखी है, नौजवानों का रोजगार छीन लिया. उत्तर प्रदेश में गठबंधन हुआ है इसकी खुशी पूरी देश में है. दिल्ली से लेकर कलकत्ता तक पूरे देश में बीजेपी के खिलाफ लोग खड़े हैं.''

अखिलेश ने बुलेट ट्रेन पर फिर उठाए सवाल..

अहमदाबाद से मुंबई तक बुलेट ट्रेन चलाने के केंद्र सरकार के फैसले का विरोध करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली से लेकर कलकत्ता तक लोग बीजेपी से इसलिए नाराज है कि उन्होंने जो बुलेट ट्रेन दी वो अहमदाबाद से मुंबई तक दे दी. हमने मांग की थी, दिल्ली से बुलेट ट्रेन लखनऊ, पटना, रांची और कलकत्ता तक चलाई जाए. 

सीएम योगी पर अखिलेश का तंज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर करारा वार करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी भाषा से जनता वाकिफ है. मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पहले उन्होंने कहा ठोक दो, उनकी भाषा रही ये तो सांप छछुंदर हैं, इसके अलावा उन्होंने कहा दम है तो आकर दिखा दो.. वहां भी जनता ने जवाब दे दिया. अभी मैंने आज उनका बयान पढ़ा. मैं कहना चाहता हूं कि हम क्यों नाक रगड़ेंगे, जिसकी सरकार जाएगी वो अपनी नाक रगड़ें.

इसे भी पढ़ें - अखिलेश-माया को गठबंधन की बधाई देने लखनऊ पहुंचे तेजस्वी, राहुल गांधी के सवाल पर दिया 'गोल-मोल' जवाब

अखिलेश ने कहा कि आम जनता को और भरोसा गठबंधन पर होगा. तेजस्वी जी, उनके साथी और लालू यादव जी का धन्यवाद.

DO NOT MISS