Politics

लंदन में बेखौफ घूमता नजर आया भगोड़ा नीरव मोदी, रिपब्लिक टीवी की खबर पर लगी मुहर

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

अरबों रुपये की बैंक जालसाजी के आरोपी नीरव मोदी के लंदन में रहने और वहां की सड़कों पर सरेआम घूमने से जुड़ी खबर को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि हजारों करोड़ रुपये लूटकर ऐशगाह में जिंदगी बिताना इस सरकार में ही मुमकिन है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'देश के 23,000 करोड़ रुपये लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर प्रधानमंत्री के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ रुपये के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ। बुझो, मैं कौन हूँ, अरे छोटा मोदी, और कौन!' उन्होंने आरोप लगाया, 'जब मोदी भए कोतवाल, तो डर काहे का। मोदी है तो मुमकिन है!'

ब्रिटेन के एक बड़े टेलीग्राफ अखबार ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है। अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव ने बार-बार कहा कि 'नो कमेंट'।

बता दें बीते साल के शुरुआत में रिपब्लिक टीवी के खोजी पत्रकार ने  पीएनबी - घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के लंदन स्थित घर का पता दिखाया था। जिस पर अब मोहर लग चुकी है. 

बीते साल सरकार ने भी कहा था कि ब्रिटिश अधिकारियों ने भारत को सूचित किया है कि बैंक धोखाधड़ी कर फरार चल रहा नीरव मोदी ब्रिटेन में रह रहा है . विदेश राज्यमंत्री वी के सिंह ने राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में कहा कि मैनचेस्टर के नेशनल सेंट्रल ब्यूरो ने भारतीय एजेंसियों को बताया कि उनकी जांच में ब्रिटेन में नीरव मोदी के ठिकाने का पता चला है . 

उन्होंने कहा, ‘‘अगस्त, 2018 में सरकार ने ब्रिटेन के अधिकारियों को नीरव मोदी को भारत को प्रत्यर्पित किये जाने के लिए दो अनुरोध भेजे.  एक अनुरोध सीबीआई की ओर से और दूसरा प्रवर्तन निदेशालय की ओर से था. ’’ 

उन्होंने कहा कि ये अनुरोध फिलहाल ब्रिटेन के संबंधित अधिकारियों के समक्ष विचाराधीन हैं .  जून में विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी का पता लगाने के लिए मदद की गुहार लगाते हुए कई यूरोपीय देशों को पत्र लिखा था .  नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के धोखाधड़ी मामले में वांछित है .

 

DO NOT MISS