Politics

गोवा में सियासी हलचल तेज, कांग्रेस ने राजभवन पहुंच कर पेश किया सरकार बनाने का दावा

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बीमार होने के वजह से राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है. मौके की तलाश में जुटी कांग्रेस ने राजभवन पहुंच कर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है. जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के 14 विधायक सोमवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने राजभवन पहुंचे थे. हालांकि गर्वनर से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई तो उन्होंने उनके ऑफ़िस में अपना लेटर छोड़ कर आए हैं.

वहीं कांग्रेस के विधायक राजभवन के सामने जमावड़ा लगाए हुए हैं. उन्होंने मीडिया के सामने गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. फिलहाल कांग्रेस के पास गोवा में 16 विधायक हैं. कांग्रेस विधायकों का कहना है कि मनोहर पर्रिकर के बीमार रहने से राज्य के विकास के काम पिछले कुछ महीनों से ठप पड़ गए हैं. 

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को कहा था कि वह घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है और गोवा में सरकार बनाने की संभावनाएं तलाश सकती है. हम अभी देख रहे हैं कि सत्तारूढ़ खेमें में क्या चल रहा है. 

इधर कांग्रेस कमिटी के सचिव ए. चेल्लाकुमार ने कहा था, कि हमारा रुख बहुत स्पष्ट है , निश्चित तौर पर हम सभी संभावनाओं को टटोलेंगे लेकिन इसका क़तई मतलब नहीं है कि हम गोवा वासियों के हितों से समझौता करके ऐसा करेंगे. 

इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकरके लगातार बीमार होने के वजह से सूबे की राजनीतिक स्थिति का जायजा लेने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के तीन केंद्रीय पर्यवेक्षकों की एक टीम रविवार देर शाम यहां पहुंची . स्थित पर मंत्रणा करने के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने परिवर्तन की अटकलों पर साफ विराम लगा दिया है , पार्टी का कहना है कि पर्रिकर का स्वास्थ्य ठीक - ठाक है. वहीं देर शाम केंद्रीय नेतृत्व भाजपा के सहयोगी दलों गोवा फारवर्ड पार्टी , महाराष्ट्रवादी गोतांमक पार्टी के नेताओं सहित सरकार को समर्थन दे रहे तीन निर्दलीय विधायकों से भी मिले. 

बात दें  गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को इलाज के लिए नयी दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है. 

40 सदस्यीय गोवा विधनसभा में बीजेपी के पास 14 विधायक हैं. इसके अलावा  गोवा फारवर्ड पार्टी   के पास 3 , महाराष्ट्रवादी गोतांमक पार्टी के 3 और 3 निर्दलीय विधायको का समर्थन हासिल है. वहीं कांग्रेस के 16 और राकांपा के 3 विधायक है.
 

DO NOT MISS