Politics

बीजेपी पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- 'झूठा वादा नहीं करती है कांग्रेस'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है उसे करके दिखाती है, कभी झूठा वादा नहीं करती है. राहुल गांधी ने सरगुजा क्षेत्र के कोरिया जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप मेरे भाषण देख सकते हैं कि कहीं उसमें कोई झूठ बोला हो या राहुल गांधी ने कोई वादा किया जिसे पूरा नहीं किया गया हो. प्रधानमंत्री के खिलाफ तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे. जिन्होंने अपने तकिए के नीचे, घर में पैसा बचा के रखा था वे सब चोर थे और मोदी जी ने उन सब चोरों के खिलाफ कार्रवाई की.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको बता दूं आपने चोरी नहीं की है. चोरी उस व्यक्ति ने की है जो आपको चोर कह रहा है. उसका नाम नरेंद्र मोदी है.’’ कांग्रेस की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि हमने कभी झूठा वादा नहीं किया. हमने जो कहा था वह किया. हमने मनरेगा दिया, भोजन का अधिकार दिया और सूचना का अधिकार दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की संप्रग सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया. मेरी बात मत सुनो, मेरा रिकॉर्ड देखों.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के भीतर हर किसान का कर्ज माफ हो जाएगा. रमन सिंह जी ने दो साल का बोनस छीना हम उसे भी किसानों को देंगे. यह छत्तीसगढ़ के किसानों को तोहफा नहीं है. यह किसान का पैसा है जो हम वापस लौटाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘हमसे पूछा जाता है कि पैसा कहां से आएगा. आप जानते हैं कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी 45 हजार करोड़ रुपए लेकर भागे हैं. मोदी जी ने राफेल सौदे में अनिल अंबानी को 30 हजार करोड रुपए दिलवाए. छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ करने का पैसा विजय माल्या, नीरव मोदी, अंबानी जैसे लोगों से आएगा."

उन्होंने कहा कि आजकल मोदी भ्रष्टाचार की बात नहीं करते हैं. ‘‘पाकिस्तान में नवाज शरीफ प्रधानमंत्री था पनामा पेपर में उसका नाम निकला. पाकिस्तान में नवाज शरीफ को जेल की सजा हो गई लेकिन छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के बेटे ने विदेशी बैंक में पैसा डाला. कोई सजा नहीं हुई, कोई जांच नहीं हुई.’’ राहुल गांधी ने वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सरकारी महकमों में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा. छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए इस महीने की 20 तारीख को मतदान होगा.

We Recommend