Politics

PM मोदी के खिलाफ राहुल गांधी ने उगला ज़हर, कहा- ''अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला''

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अमेठी में आयुध कारखाने का उद्घाटन किये जाने एक दिन बाद सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने झूठ बोला है क्योंकि वह अपने संसदीय क्षेत्र में आयुध कारखाने का उद्घाटन 2010 में ही कर चुके हैं।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था। पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का विनिर्माण चल रहा है।" 

उन्होंने आरोप लगाया, 'कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला। क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?" 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अमेठी पहुंचे थे, जहां वह जिले को 540 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दिया।  प्रधानमंत्री कोरवा के आयुध निर्माण फैक्ट्री में असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट का भी शुभारंभ किया। साथ ही नौ परियोजनाओं का लोकार्पण और आठ परियोजनाओं का शिलान्यास किया। 

इस मौके पर उन्होंने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा था कि वह घूम-घूम कर मेड इन उज्जैन, मेड इन इंदौर और मेड इन जयपुर कहते हैं, लेकिन यह मोदी है, जिसने 'मेड इन अमेठी' को सच कर दिखाया है।

यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि हमारे देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है। ये हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक होवित्जर तोप का सौदा किया और अब तो ये तोपें भारत में ही बनाई जा रही है। 

इसे भी पढ़ें - दो दिवसीय गुजरात दौरे पर PM मोदी, खोलेंगे सौगातों का पिटारा.. यहां देखें LIVE

पीएम मोदी ने कहा था कि अब अमेठी AK203 राइफलें बनाने के लिए जाना जाएगा। इसके लिए मैं भारत के मित्र व्लादिमीर पुतिन का आभार व्यक्त करता हूं।

DO NOT MISS