Politics

#MeToo मुहिम पर बोले राहुल गांधी, 'बदलाव लाने के लिए ऊंची आवाज में सच बोलना होगा'

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने #MeToo अभियान का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा कि बदलाव लाने के लिए सच को ऊंची आवाज में बोलना होगा. उन्होंने यह भी कहा कि ये समय है कि सभी लोग महिलाओं के साथ सम्मान से पेश आएं. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अब समय आ गया है कि हर व्यक्ति महिलाओं के साथ सम्मान और मर्यादा के साथ पेश आए. मुझे इसकी खुशी है कि जो ऐसा नहीं करते हैं उनके लिए दायरा सिकुड़ रहा है.' 

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा, 'बदलाव लाने के लिए सच को ऊंची आवाज में बोलना होगा.' बता दें, इन दिनों #MeToo मुहिम के तहत कई महिलाएं अपने ऊपर हुए अत्याचारों को लेकर अपनी बात रख रही हैं. अभी तक कई महिलाओं के द्वारा फिल्म एक्टर, सिंगर, राजनेता, डायरेक्टर, लेखक के ऊपर यौन शोषण के आरोप लगाए गए हैं.

बता दें, कुछ दिन पहले तनुश्री दत्ता के द्वारा नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया गया था. उसके बाद से ही कई अन्य महिलाओं के द्वारा अपनी बातों को ट्विटर के माध्यम से कहा जा रहा है. #MeToo मुहिम के तहत जिन लोगों के नाम आए हैं उनकी लिस्ट काफी लंबी है. अभी तक इस लिस्ट में फिल्म एक्टर आलोक नाथ, सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य, लेखक चेतन भगत, राजनेता और पत्रकार रहे एमजे अकबर, फिल्म डायरेक्टर साजिद खान, डायरेक्टर करीम मोरानी, विकास बहल जैसे लोगों के नाम आए हैं.

बता दें, एमजे अकबर पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर कांग्रेस ने कहा है कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. इसके साथ ही कांग्रेस ने एमजे अकबर के इस्तीफे की भी मांग की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयपाल रेड्डी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि एमजे अकबर खुद आकर मामले में सफाई दें या फिर इस्तीफा दें.

इसे भी पढ़ें: साजिद खान पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद अक्षय कुमार ने उठाया बड़ा कदम, नहीं करेंगे हाउसफुल 4 की 'शूटिंग'

DO NOT MISS