Politics

सी पी जोशी के विवादित बयान से राहुल गांधी ने किया किनारा, कहा- 'ये पार्टी के आदर्शों के विपरीत है'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

देश में चुनाव का माहौल चल रहा है.  वार-पलटवार का दौरा जारी है कि इसी बीच गुरुवार को  कांग्रेस पार्टी के नेता का विवादित बयान सामने आया था. इस बयान में कांग्रेस नेता सी पी जोशी ने सारेआम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेता उमा भारती की जात पर विवादित टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे थे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने नेता की इस टिप्पणी कांग्रेस के आदर्शों के विपरीत बताया है

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट के जरिए उनके बयान की आलोचना की है. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'सी पी जोशी जी का बयान कांग्रेस पार्टी के आदर्शों के विपरीत है. पार्टी के नेता ऐसा कोई बयान न दें जिससे समाज के किसी भी वर्ग को दुःख पहुँचे. कांग्रेस के सिद्धांतों, कार्यकर्ताओं की भावना का आदर करते हुए जोशीजी को जरूर गलती का एहसास होगा. उन्हें अपने बयान पर खेद प्रकट करना चाहिए.'

ऐसा लगा रहा मतदान की घड़ी पास आता देख राजनेताओं ने अपनी जुबान से कंट्रोल खो दिया है. दरअसल कांग्रेस के सीनीयर नेता सीपी जोशी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था. जिसमें वो यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि हिंदू धर्म को सिर्फ ब्राह्मण ही जानते हैं. 

उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उमा भारती की जात क्या कोई है मामलू है क्या किसी को.. Ritambhara की जाति क्या है?  इस देश में यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जो धर्म के बारे में जानता है तो वह पंडित है. बौद्धिक, पंडित और ब्राह्मण. अरे इस देश में धर्म के बारे में कोई जानता है तो वो पंडित जानता है. ये अजीब देश हो गया कि उमा भारती लोधी समाज के होने के बावजूद हिंदू धर्म की बात कर रही हैं. नरेंद्र मोदी किसी जात की हैं तो वो हिंदू धर्म की बात कर रहे हैं.  यह बहुत अजीब बात है कि उमा भारती जो लोनी समाज से संबंधित हैं हिंदू धर्म के बारे में बात कर रही हैं.  साध्वी जी भी एक अलग धर्म से संबंधित हैं और वह हिंदू धर्म के बारे में भी बात कर रही हैं. नरेंद्र मोदी किसी अन्य धर्म से संबंधित हैं और हिंदू धर्म के बारे में बात करते हैं. 

बता दें, इस चुनावी महीने में वो अकेले ऐसे कांग्रेसी नेता नहीं हैं  जिनके बयान के चलते कांग्रेस को मुसीबतों का सामना करना पड़ा. इससे पहले बुधवार को रिपब्लिक टीवी ने कांग्रेसी नेता कमलनाथ का एक वीडियो दिखाया था. जिसमें कमलनाथ खुलकर लोगों के सामने 'मुस्लिम कार्ड' खेल रहे थे.

ऐसे में एक के बाद एक कांग्रेसी नेताओं के सामने आ रहे विवादित वीडियो से पार्टी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

DO NOT MISS