Politics

EXPLOSIVE | कांग्रेसी MLA अल्पेश ठाकोर के विवादित बोल, "हमारे गांव में आकर हमें ही मारते हैं बाहरी लोग"

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

गुजरात में यूपी- बिहार के लोगों को धमकी देकर भगाए जाने के मामले पर प्रदेश की राजनीति तेज हो गई है. इसी बीच गुजरात के कांग्रेसी विधायक अल्पेश ठाकोर ने 'गुजरात VS गैर गुजराती' विवाद की आग में घी डालने का काम किया है. रिपब्लिक टीवी के हाथ अल्पेश ठाकोर की विवादित बयान की एक्सक्लूसिव वीडियो हाथ लगी है, जिसमें वो कहे रहे हैं कि बाहर के लोगों की वजह से गुजरात के लोगों को नौकरियां नहीं मिल रही हैं.

अक्सर विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहने वाले अल्पेश ठाकोर ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "गुजरात में बाहर से आने वालें लोग यहां पर आकर क्राइम करते हैं और हमारे लोगों को उनके ही गांव में मरते हैं और अपराध करने के बाद वो अपने स्थान पर वापस चाले जाते हैं. वो लोग यहां पर मरूति और अन्य कंपनियों में काम करते है और हमारे लोगों को नौकरी नहीं मिलती है.'

उन्होंने कहा, "अगर आप उन्हें भारतीय मानते हैं तो उन्हें नौकरी में 20% हिस्सा दो, महोदय गुजरात के लोग भूख से मर रहे हैं और यह कहते हुए रोतो लेकिन मुझे बताओ जब मेरे गुजराती लोग वहां से बाहर फेंक रहे हैं तो आप क्यों सो रहे थे. वहां आपने यह नहीं कहा कि वे भी भारतीय हैं.  इसलिए यह बहुत स्पष्ट है कि गुजरात में मेरे गुजराती युवाओं को 55% नौकरियां देते हैं और यहां रहने वाले गुजराती को नौकरियां देते हैं और यह एक जगह का मुद्दा नहीं है, यह एक मुद्दा है पूरे गुजरात में है.  इस प्रकार मैं आपसे पूछता हूं कि क्या आप नौकरियां नहीं चाहते हैं? क्या आप इन कंपनियों में नौकरियां नहीं चाहते हैं? क्या यह नौकरियां पाने का हमारा अधिकार नहीं है?  जो कोई भी सोचता है वह नौकरियां पाने का हमारा अधिकार है, वो जोरों से तालियां बजाए. तालियां इतने जोरों से बजाएं ताकि लोगों को पता चले किनौकरियां पाने का हमारा अधिकार है"

गौरतलब है कि गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची के साथ हुए रेप के बाद से ही उत्तर भारतीय लोगों, खासतौर पर बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. बता दें, आरोप लगा है कि 14 महीने की बच्ची के साथ बिहार के एक शख्स ने रेप किया है. उसके बाद से ही गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों को पीटने की घटनाएं सामने आ रही हैं.  

यहीं वजह है कि गुजरात के कई जिलों से उत्तर भारतीय लोगों के पलायन की खबर सामने आई है. इस मामले में ठाकोर सेना पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगा है. ठाकोर सेना के अध्यक्ष कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर हैं. ठाकोर सेना घर-घर जाकर लोगों को अपने-अपने राज्य वापस चले जाने के लिए कह रहे हैं. वहीं कई वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें इन लोगों को बदसलूकी करते हुए देखा जा सकता है.

वहीं इस पूरे मामले पर DGP शिवानंद झा ने कहा है कि ''जिन जिलों में हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं उन जिलों में 17 कंपनियों और एक SRP की पलटन को तैनात कर दिया गया है. इस पूरे मामले में हमने अभी तक 42 केस दर्ज किए हैं. इसके साथ ही 342 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच जारी है.'' 

बता दें, सोशल मीडिया पर उत्तर भारतीय लोगों के खिलाफ हेट कैंपेन चलाया जा रहा है. लोगों को एक साथ आने की अपील की जा रही है और 14 महीने की बच्ची का बदला लेने की बात कही जा रही है.

DO NOT MISS