Politics

VIDEO: कांग्रेस नेता शशि थरूर फिर भूले मर्यादा, "PM मोदी को शिवलिंग पर बैठे 'बिच्छू' की तरह बताया"

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कांग्रेस नेता शशि थरूर का विवादों से आंख मिचोली का नाता रहा है, जिसके चलते कई बार उनकी ही पार्टी को मुसिबतों का सामना करना पड़ा जाता है.  हाल में ही शशि थरूर ने नई किताब 'द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर सुर्खियां बटोरी थी, जिसके निशाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे. इसी किताब को लेकर अब थरूर ने एक विवादित टिप्पणी की है. 

थरूर ने दावा किया कि इस किताब में जिस पत्रकार का जिक्र किया गया है, उस पत्रकार से एक अनाम आरएसएस सूत्र ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं.

उन्होंने कहा, 'एक असाधारण रूपक है जिसका जिक्र RSS के एक सूत्र ने एक पत्रकार से किया था. मैंने उसका संदर्भ अपनी किताब में दिया है.' थरूर ने कहा, 'उसने कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे आप हाथ से हटा नहीं सकते और चप्पल से मार भी नहीं सकते.'

अपने लेखन व किताबों को लेकर बेंगलुरु लिट फेस्ट में हिस्सा लेने गए थरूर ने यहां पर किताब की कुछ अंश पढ़कर लोगों को सुनाए. इसी दौरानउन्होंने कहा, 'एक असाधारण रूपक है जिसका जिक्र RSS के एक सूत्र ने एक पत्रकार से किया था. मैंने उसका संदर्भ अपनी किताब में दिया है.' थरूर ने कहा, 'उसने कहा था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे आप हाथ से हटा नहीं सकते और चप्पल से मार भी नहीं सकते.'  

बता दें, यह पहला मौका नहीं शशि थरूर ने पीएम मोदी पर इस तरह की टिप्पणी की हो. इससे पहले जब प्रधानमंत्री मोदी अपने पूर्वात्तर दौरे पर वहां की परंपारिक वेश भूषा पहनी थी . तो शशि थरूर ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि वो ' अजीब' और 'हास्यास्पद' टोपी तो पहन लेते हैं पर मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार कर देते हैं . 

DO NOT MISS