Politics

बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी, ममता बनर्जी ने हार्दिक पटेल को रैली में किया आमंत्रित

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) ने 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक विशाल और ऐतिहासिक रैली का आयोजन करने वाली है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने इस रैली में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को आमंत्रित किया है. जिसका खुलासा हार्दिक पटेल को भेजे गए निमंत्रण पत्र के जरिए हुआ है. रिपब्लिक टीवी की एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी ने 29 अगस्त 2018 को अपने लेटरहेड पर संदेश लिखकर हार्दिक पटेल को आमंत्रित किया था. बता दें, आमंत्रण पत्र के मुताबिक ये विशाल रैली 18 जनवरी 2019 को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा.

आमंत्रण पत्र में लिखा गया है कि 'अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) द्वारा एक विशाल राजनीतिक रैली का आयोजन कोलकाता में किया जा रहा है. ये रैली 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए सत्ताधारी पार्टी यानी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने के लिए आयोजित की जाएगी.

रैली का मकसद देश के मौजूदा हालात को सुधारने की ओर कदम बढ़ाना, लोकतांत्रिक संस्थानों, संवैधानिक स्वामित्वों को मजबूत करना बताया गया है.

साथ ही ममता बनर्जी ने अपने लेटरहेड के जरिए आमंत्रित करते हुए कहा है कि 'विशाल और ऐतिहासिक रैली में आमंत्रित करने के लिए बहुत खुशी हो रही है. मैं कोलकाता में आयोजित होने वाली इस रैली में खुद और AITC की ओर से सभी को आमंत्रित करती हूं. मुझे पूरा भरोसा है कि ये रैली सत्ताधारी पार्टी के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा'

लेटर के मुताबिक उन्होंने हार्दिक पटेल की मौजूदगी की मांग की और उन्हें आमंत्रित भी किया है.

पढ़ें पूरा लेटर- 

ममता बनर्जी के लेटर से ये साफ हो गया है कि बीजेपी का मुकाबला करने के लिए ममता कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. गौरतलब है कि 2014 की आम चुनावों में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ने 44 में से 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी और देश की चौथी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. ऐसे में ममता बनर्जी ने इस विशाल रैली में हार्दिक पटेल को बुलाकर ये साफ कर दिया है कि वो बीजेपी के खिलाफ सभी क्षेत्रीय दलों को एकसाथ लाना चाहती हैं. ममता बनर्जी की ये कोशिश कितनी कामयाब होती है? इसका पता तो रैली के बाद ही चल पाएगा.

DO NOT MISS