Politics

तेजस्वी और उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात पर बरसे चिराग पासवान, CM नीतीश से मिलकर की सीट बंटवारे पर बात

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

जब से उपेंद्र कुशवाहा को पता चला है कि उन्हें 2019 लोकसभा चुनाव में NDA की तरफ से सिर्फ 'दो' सीटें ही मिल सकती हैं उसके बाद से ही कुशवाहा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोल रहे हैं. सीट बंटवारे के मुद्दे के अलावा कुशवाहा नीतीश कुमार के द्वारा कथित रूप से 'नीच' शब्द के इस्तेमाल को लेकर भी हमलावर हैं.

वहीं अब उपेंद्र कुशवाहा को दो बड़े झटके मिले हैं. पहला झटका ये कि उनकी पार्टी के दो विधायक नीतीश कुमार की पार्टी के संपर्क में हैं. कुशवाहा के लिए दूसरा सबसे बड़ा झटका तब लगा जब चिराग पासवान ने नीतीश कुमार से मुलाकत की. बता दें, बीते दिनों कुशवाहा ने रामविलास पासवान और चिराग पासवान से मुलाकत की थी और बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर राजनीतिक समर्थन मांगा था. 

वहीं चिराग पासवान और नीतीश कुमार की इस मुलाकात से उपेंद्र कुशवाहा को काफी बड़ा झटका लगा है. चिराग पासवान ने न केवल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और JDU उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से मुलाकात की बल्कि हाल ही में उपेंद्र कुशवाहा और RJD नेता तेजस्वी यादव के बीच हुई मुलाकात पर निशाना साधा. 

चिराग पासवान ने कहा, 

'कुशवाहा जी NDA का हिस्ता होते हुए विपक्षी पार्टियों के नेताओं से मिल रहे हैं.. ये गलत है.. किसी तरह का बयान देने से पहले गठबंधन में शामिल पार्टियों से बात करनी चाहिए.. उपेंद्र जी को इस तरह से सबके सामने विवादित बयान नहीं देना चाहिए था.. उन्हें NDA के भीतर बात करनी चाहिए थी. नीतीश जी हमारे नेता हैं... हमने सीट बंटबारे को लेकर बात की है.

वहीं JDU के बड़े नेता ने इस मुलाकात को सामान्य 'शिष्टाचार मुलाकात' बताया और कहा कि रामविलास पासवान जी ने दलितों के लिए काफी लड़ाई लड़ी है.. हमारे दिल में उनके प्रति काफी इज्जत है.. नीतीश जी और रामविलास जी के बीच काफी अच्छी देस्ती है. 

वहीं कुशवाहा नीतीश कुमार के द्वारा उन्हें कथित रूप से 'नीच' कहने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के द्वारा मामले में हस्तक्षेप की बात कर रहे हैं. 

उपेंद्र कुशवाहा ने क्या कहा?

'नीतीश कुमार मेरी पार्टी को तोड़ रहे हैं.. मैंने इसपर अपनी नाराजगी बीजेपी के सामने प्रकट की है. NDA में किसी तरह का कन्फ्यूजन है.. मुझे नहीं पता है कि विधायकों के साथ किस तरह की डील हुई है. ये लोग मेरी बढ़ती लोकप्रियता से डरे हुए हैं..'

कुशवाहा ने चिराग पासवान के द्वारा तेजस्वी और उनकी मुलाकत पर उठाए गए सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि 'मुझे पता है कि किसके साथ मुलाकात करनी है और किसके साथ नहीं .. मैं दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात करूंगा और उन्हें सारी जानकारी दूंगा.' 

उपेंद्र कुशवाहा पर बरसे सुशील मोदी-

वहीं 'नीच' कमेंट वाले विवाद को लेकर बीजेपी के नेता और बिहार के डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करते हुए उपेंद्र कुशवाहा के दावे को पूरी तरह से नकार दिया है. 

सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'नीतीश कुमार ने कभी भी मीडिया से बात करते हुए नीच शब्द का इस्तेमाल नहीं किया.. मैं उस प्रोग्राम में मौजूद था. अभी भी कुछ नेता ऐसे हैं जो शहीद बनने की कोशिश में लगे हुए हैं. लेकिन वो इसमें सफल नहीं होंगे.'

DO NOT MISS