Politics

BJP ने राहुल गांधी पर किया पलटवार, पूछा- 'क्या वो सुप्रीम कोर्ट से बड़े हैं?

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान सौदे को चुनौती देने वाली याचिकाओं को खारिज करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की "एक तरह से अवमानना" कर रहे हैं. इसके साथ ही राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ''कांग्रेस अध्यक्ष ने सार्वजनिक जीवन में शिष्टता, गरिमा और ईमानदारी को ताक पर रख दिया है.''

केंद्रीय कानून मंत्री और BJP के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने ‘‘राहुल गांधी के झूठ’’ को उजागर कर दिया है, जिसके आधार पर वो ‘‘ईमानदार और लोकप्रिय’’ प्रधानमंत्री पर हमला कर रहे हैं. 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘‘चौकीदार चोर है’’ की राहुल की टिप्पणी को ‘‘शर्मनाक’’ और ‘‘ओछा’’ बताया और प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्द के आरोप लगाए. 

नेशनल हेराल्ड मामले का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि राहुल और उनकी मां सोनिया गांधी खुद भ्रष्टाचार के आरोपों पर मुकदमे का सामना कर रहे हैं. प्रसाद ने कहा कि BJP को उम्मीद थी कि राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

उन्होंने सवाल किया, ‘‘उन्होंने उच्चतम न्यायालय की एक तरह से निंदा कर सार्वजनिक जीवन में शिष्टता, गरिमा और ईमानदारी को ताक पर रख दिया. उनके कहने का आशय क्या है? क्या वो सुप्रीम कोर्ट से ऊपर हैं? क्या कांग्रेस उच्चतम न्यायालय से ऊपर है? ये किस तरह की भाषा है? ’’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की समस्या अपने वंश के बारे में उनका गुमान और अहंकार है.

गौरतलब है कि राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद शुक्रवार की शाम राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर जहर उगला था. 

राहुल गांधी ने कहा था, ''30 हजार करोड़ रूपए की चोरी हुई है. किसानों याद रखिए छत्तीसगढ़ राजस्थान और मध्यप्रदेश में आपका कर्जा माफ होने जा रहा है. ये जो पैसा लिया है इन चोरों ने ये आपका लिया है. और किसी का नहीं लिया है. और इन बातों में कोई नहीं फंसने वाला है. पूरा हिंदुस्तान समझता है कि चौकीदार चोर है. सीधी बात है और हम इसको साबित करके दिखाएंगे कि हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री अनिल अंबानी का दोस्त है और अनिल अंबानी को उसने चोरी कराई है. बोलिए जितना बोलना है. मोदी जी आप जितना छिपना चाहते हैं छिप जाइए. आप जितना भागना चाहते हैं भाग जाइए आप नहीं बच सकते.. जिस दिन इसपर इनक्वाइरी हो गई. जिस दिन राफेल मामले की जांच हो गई. जिस दिन हो गई दो नाम निकलेंगे. नरेंद्र मोदी-अनिल अंबानी... अनिल अंबानी-नरेंद्र मोदी''

DO NOT MISS