Politics

अशोक गहलोत बोले, केंद्र को गरीब के खाते में नकदी स्थानांतरण करनी चाहिए

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र से गरीबों की क्रय शक्ति बढ़ाने के लिए उनके खाते में सीधे नकद हस्तांतरण की बुधवार को मांग की। गहलोत ने कहा कि इससे उद्योग और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि लघु एवं कुटीर उद्योगों को बैंक कर्ज दें।

गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि केन्द्र सरकार ने आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। हमें इसमें उठाये गये कदमों और इसे लागू करने की प्रक्रिया को लेकर प्रतीक्षा करनी चाहिए। इस समय गरीबों, मजदूरों, छोटे दुकानदारों, दहाड़ी मजदूरों के खाते में सीधे नकदी हस्तांतरण करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को गरीब लोगों के खाते में सीधे नकदी हस्तांतरण करने की घोषणा करनी चाहिए और मरनेगा मजदूरों को भी धन दिया जाना चाहिए ताकि उनकी जेब में धन आये और उनकी क्रय शक्ति बढ़ सके। इससे उद्योग और अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि बैंक लघु एवं कुटीर उद्योग (एमएसएमई) को ऋण दें, क्योंकि बैंक गारंटी के साथ भी उन्हें कर्ज देना नहीं चाहते हैं।

राजस्थान में कोरोना से 121 लोगों की मौत

वही अगर राजस्थान में कोरोना महामारी की बात करें तो राज्य में कोरोना के मामले करीब 4300 के पार पहुंच चुके हैं। वही मृतकों की संख्या 121 हो गई है। 

इसे भी पढ़ें:  MSME को बिना गारंटी के मिलेगा लोन, कर्मचारियों के EPF पर बड़ा ऐलान, जानें वित्त मंत्री के भाषण की बड़ी बातें

(PTI इनपुट के साथ)