Politics

अमित शाह का केजरीवाल और राहुल गांधी पर चौतरफा हमला, कहा- NRC मुद्दे पर राहुल साफ करे अपना स्टैंड

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में लोगों को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने कहा, 'केजरीवाल जी ने जो वादे किए थे जनता से उसकी सूची उठा कर देख लो आपके भी चार साल समाप्त होने के लिए आए हैं.. कितना काम किया है आपने? केजरीवाल का एक ही मंत्र है.. झूठ बोलना जोर से बोलना सार्वजनिक रुप से बोलना और बार-बार बोलना यही आधार पर केजरीवाल आगे बढ़ रहे हैं.. मगर इसके आधार पर दिल्ली का विकास नहीं हो सकता .. राजधानी का क्षेत्र आज बिलकुल विकास के रास्ते से भटक गया है.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ''दिल्ली के अंदर अवैध घुसपैठिए हैं इससे परेशानी है या नहीं है बताओं .. इन घुसपैठियों को निकालना चाहिए की नहीं निकालना चाहिए.. देश में करोड़ो की संख्या में घुसपैठिए घुसे हुए हैं .. दीमक की तरह चाट गए हैं देश के भविष्य को उनको देश के बाहर उखाड़ कर फेंक देना चाहिए की नहीं ..?

उन्होंने आगे कहा, ''असम में भाजपा की सरकार बनी हम NRC लाए.. नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन बनाया जिसमें 40 लाख घुसपैठियों का नाम पहले लिस्ट में आए.. अब उनके नाम मतदाता सूची से जांच करने के बाद निकाले जाएंगे.. आप बताओं अगर ये नाम निकाले जाते हैं तो क्या किसी राष्ट्रभक्त को तकलीफ होनी चाहिए क्या ? जैसे ही NRC की बात आती है कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां शोर मचाने लगती हैं.. वो कहने लगते हैं इनके मानव अधिकारों की रक्षा हो..?

''मैं आप सब से कहना चाहूंगा कि बीजेपी 2019 में सरकार बनाने के बाद देश इन घुसपैठियों को चुन-चुनकर चिन्हित करने का काम बीजेपी करेगी..'' इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर कहा कि ''मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि घुसपैठियों को देश से बाहर जाना चाहिए की नहीं जाना चाहिए.. इस पर राहुल गांधी अपना स्टैंड स्पष्ट करें''

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि ''शरद पवार ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार मानने से इनकार कर दिया, ममता बनर्जी, मायावती, तेजस्वी यादव ने भी उनके प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर सवाल उठाए.

DO NOT MISS