Politics

शरद पवार का कबूलनामा, कहा- 'लोकसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

सत्ता के महासंग्राम यानि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है, तारीखों का ऐलान भी हो गया है, तैयारियां जोरों पर है। ऐसे में सभी सियासी दल अपनी पूरी ताकत झोंकने में जुटी हुई हैं। इस महामुकामले में जीत हासिल करने के लिए हर कोई दांवपेंच आजमाने में लगा हुआ है। 

कांग्रेस पार्टी जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए दांवे कर रही है, तो वहीं बीजेपी ने भी चुनाव के मद्देनज़र अपनी कमर कस ली है। लेकिन UPA में कांग्रेस के अपने साथी दलों की सोच उसे कमजोर कर सकती है।

कांग्रेस जीत के लाख दावे कर लें लेकिन उसके ही क़रीबी ये मान चुके हैं कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी की जीत होगी और नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। एनसीपी नेता शरद पवार ने माना है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम नहीं बनेंगे।

गौरतलब है कि इसके पहले मुलायम सिंह भी पीएम मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने की शुभकामनाएं दे चुके हैं, यानि की विरोधी भी मानते है कि देश में मोदी की लहर है, और अब तक राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन की तस्वीर नहीं बन पाई है।

महागठबंधन के साथी ही उसीकी पोल खोलने में लगे हुए हैं। मुलायम सिंह यादव के बाद अब शरद पवार भी मानते है कि चुनाव बाद देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी ही होगी। एनसीपी नेता शरद पवार के मुताबिक 2019 लोकसभी चुनाव में बीजेपी सबसे ज्यादा सीटें जीतेगी। चुनाव से  ठीक पहले पवार का ये कबूलनामा मोदी विरोधियों के लिए बड़ा झटका है।

अभी ज्यादा दिन नही हुए जब एसपी नेता मुलायम सिंह यादव ने संसद में इस बात को स्वीकारा था कि मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। तो पहले मुलायम और अब शरद पवार दोनों ही देश की सियासत में कद्दावर नेता हैं। जो चुनावी दंगल से पहले ही अपनी हार मान चुके हैा

महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं, कांग्रेस पार्टी के नेता एक के बाद एक उसका साथ छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। हाल ही में गुजरात से ऐसी कई ख़बरें आई हैं। इसके अलावा बसपा प्रमुख मायावती ने भी बीते मंगलवार को सीधे तौर पर ये ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ किसी भी प्रकार का गठबंधन नहीं करेंगी।

DO NOT MISS