Politics

विवादित बयान पर घमासान जारी, BJP नेता ने सीपी जोशी को लताड़ा

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी को कई मसलों पर जमकर कोसा है. बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के कई नेताओं पर तीखा वार करते हुए कटघरे में खड़ा कर दिया. कांग्रेस नेता सीपी जोशी के बयान का जिक्र करते हुए बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर कई हमले किए.

इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जाति की राजनीति के लिए यथार्थ को कैसे तोड़ा-मरोड़ा जाता है, ये कांग्रेस पार्टी से सीखना चाहिए. कांग्रेस नेताओं के बयान ने ना सिर्फ भारतीय समाज बल्कि हिन्दू संस्कृति का घोर अपमान किया है. अंग्रेजों ने हमको बांटा, फिर भी अपने देश के खातिर. कांग्रेस ने हर परिवेश को बांटा, कुर्सी के उद्देश्य के खातिर.

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने समाज को वर्गों में बांटा, देश के संसाधनों को बांटा था, शिक्षा में आपने धर्म और जाति में बांटा था. जब आपने अनेक संस्थानों से दलितों का आरक्षण लेकर किसी विशेष सम्प्रदाय को देने की बात की थी. आज आपने साधु-संतों को बांट दिया.

सीपी जोशी की बात करते हुए त्रिवेदी ने कहा कि जो बात सीपी जोशी जी ने कही है वो गलत, निराधार और निंदनीय है. साथ ही इससे ये भी पता लगता है कि कांग्रेस पार्टी को भारत और हिन्दू धर्म के इतिहास और संस्कृति के बारे में नहीं पता है.

उन्होंने बोला, 'भारतीय राजनीति के 48 वर्षीय चिरयुवा, नवोदित भक्त व अज्ञात गोत्र के जनेऊधारी ब्राह्मण राहुल जी कृपया ये बता दें कि आप अनेक बार विदेश में जाकर ज्ञान व ध्यान करके आने का दावा करते हैं तो ये कौन सा ज्ञान बांट रहे हैं. अपने पार्टी के नेताओं को जो कि इस तरह के अनर्गल बयान दे रहे हैं.'

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस ने कुर्सी के लिए हर धर्म को बांटने का काम किया है. माफी सीपी जोशी को नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी मांगना चाहिए. 

उन्होंने बोला कि राजनीति अपनी जगह है लेकिन समाज को बांटने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. कांग्रेस नेता सीपी जोशी का बयान भारतीय संस्कृति और हिन्दू धर्म का घोर अपमान है. कांग्रेस का हिन्दुत्व और ब्राह्मणत्व एक स्वांग है. 

गौरतलब है कि हाल ही में नेता सीपी जोशी का बयान सामने आया था जिसमें वो ये कहते हुए नजर आ रहे थे कि हिंदू धर्म को सिर्फ ब्राह्मण ही जानते हैं. इस बयान में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेता उमा भारती की जात पर विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बाद राहुल गांधी ने उनके इस बयान से किनारा कर लिया है.

We Recommend
DO NOT MISS