Politics

बीजेपी संसदीय बोर्ड में बड़ा फैसला, जेपी नड्डा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष बने

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में पार्टी के नए कार्यकारी अध्यश्र का ऐलान हो गया है । पूर्व केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार सौपा गया है । रक्षा मंत्री और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने खुद बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए इस बात का ऐलान किया गया । वे इस पद पर दिसंबर तक बने रहेंगे । 

राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरे मंत्रीमंडल ने मिलकर ये फैसला लिया है कि अब श्री जेपी नड्डा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में निर्वाह करेंगे । अमित शाह ने खुद कहा कि पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जानी चाहिए । भाजपा संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना है ।

संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह घोषणा की । बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह शामिल हुए ।

शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे ।

कौन है बीजेपी के नए राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष

नड्डा हिमाचल प्रदेश के ब्राह्मण समुदाय से आते हैं और उन पर भाजपा शीर्ष नेतृत्व को काफी विश्वास है । उनका जुड़ाव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी रहा है और उनकी छवि साफ सुथरी मानी जाती है । वह मोदी की अगुवाई वाली पहली राजग सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे । सूत्रों ने बताया कि नड्डा भाजपा संसदीय बोर्ड के भी सदस्य है जो भाजपा की शीर्ष निर्णय करने वाली संस्था है और इसका सदस्य होने के नाते वरिष्ठता के लिहाज से भी वह उपयुक्त माने जा रहे हैं । 

DO NOT MISS