Asaduddin Owaisi (Photo: PTI)
Asaduddin Owaisi (Photo: PTI)

Politics

VIDEO: ओवैसी की शपथ के वक्‍त लगे 'जय श्रीराम के नारे, AIMIM चीफ ने दिया 'जय भीम...अल्‍लाह-ओ-अकबर' से जवाब

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

17 वीं लोकसभा में सांसदों का शपथ ग्रहण लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा है, जहां सोमवार को प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी सहित सरकार के दिग्गजे मंत्रियों ने सांसद की शपथ ली, वहीं बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा एक बार फिर विवाद में आ गई। वहीं दूसरे दिन भी शपथ के दौरान थोड़े देर के लिए ही सही संसद का माहौल गर्म हो गया। जब हैदराबाद से नवनिर्वाचित सांसद और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी का नंबर आया तो सत्‍ता पक्ष की ओर से 'जय श्रीराम' और 'भारत माता की जय' के नारे लगे। 

 उन्होंने इन नारों का जवाब देते हुए शपथ के बाद जय भीम, जय मीम, तनवीर, अल्‍लाह-ओ-अकबर, जय हिंद का नारा लगाया। देखें वीडियो

बाद में मीडिया से बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि यह अच्छा है कि वे ऐसी चीजें याद करते हैं जब वे मुझे देखते हैं, मुझे उम्मीद है कि वे मुजफ्फरपुर में बच्चों की मृत्यु  और संविधान को भी याद करेंगे।

बिड़ला, थरूर, बादल और सनी देओल सहित कई सदस्यों ने ली शपथ

नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भाजपा के ओम बिड़ला, कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल और अभिनेता सनी देओल सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली।

सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन शुरुआत में उन सदस्यों ने भी शपथ ली जो सोमवार को किन्हीं कारणों से अनुपस्थित रहने की वजह से शपथ नहीं ले पाए थे।

शपथ लेने वालों में प्रमुख नाम ओम बिड़ला का है जो लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार होंगे। शपथ के लिए उनका नाम पुकारे जाने के बाद सत्तापक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथापाई और कई सदस्य उन्हें बधाई देते हुए देखे गए।

अकाली दल के सुखबीर बादल ने भी शपथ ली। पंजाब से कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए मनीष तिवारी और परनीत कौर ने भी शपथ ली। पंजाब के ज्यादातर सदस्यों ने पंजाबी में शपथ ली।

(इनपुट- भाषा)