Politics

असदुद्दीन ओवैसी ने साधा BJP पर निशाना, कहा - 'अमित शाह कांग्रेस मुक्त नहीं, मुस्लिम मुक्त देश चाहते हैं'

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

 तेलंगाना विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान  AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर बीजेपी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर तीखा वार किया है .  इस बार उन्होंने आरोप लगाया कि अमित शाह मुस्लिम मुक्त भारत चाहते हैं . तेलंगना के बहादुरपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए  असदुद्दीन ओवैसी ने कहा , ' अमित शाह  बोल रहे हैं मजलिस मुक्त , आप भी जाएंगे .आप मजलिस मुक्त नहीं आप भारत से मुसलमानों को भगाना चाहते हैं. आप कांग्रेस मुक्त नहीं चाहते हैं , मुस्लिम को संविदान ने अधिकार दिया है. ''

 AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, ''  तेलंगाना में बीजेपी कोशिश कर रहे हैं कि किसी तरह कामयाबी मिल जाए. लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिलेगी. तेलगू देशम  ने कांग्रेस से गठबंधन किया है. मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है . आप आंध्र प्रदेश में बैठकर तेलंगाना को चलाएंगे. दिल्ली में बैठकर तेलंगाना का फैसाल कांग्रेस करेगी ? क्या नागपुर से फैसला होगा ? बिल्कुल नहीं. ''

 यह भी पढ़े -  भाजपा ने अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ महिला उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा
याद दिला दें कि आंध्र प्रदेश से अलग तेलंगाना के बंटवारे के बाद सूबे में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. राज्य में फिलहाल  टीआरएस सत्ता में काबिज है. आगामी विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति ( टीआरएस ) पर अपना गढ़ बचाने की चुनौती है तो कांग्रेस और भाजपा मुख्यमंत्री की कुर्सी हासिल करने के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं. 

तेलंगाना में टीआरएस का सीधा मुकाबला कांग्रेस और भाजपा से है, लेकिन टीआरएस और भाजपा के निशाने पर पड़ोसी राज्य आंध्र पर्देश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनकी पार्टी टीडीपी है  .  


 यह भी पढ़े - राहुल गांधी ने टीआरएस और बीजेपी पर जमकर साधा निशाना, बोले- कर्ज में डूबा हुआ है तेलंगाना ...

तेलंगाना में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का भी कुछ सीटों पर दबदबा रहा है. फिलहाल तेलंगाना विधासभा में उनके सात विधायक  हैं. तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे . वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. 

यह भी पढ़े - तेलंगाना चुनाव: CPI ने सीट बंटवारे के लिए कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम 

DO NOT MISS