Politics

कांग्रेस के बाद JDS के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, कुमारस्वामी बोले- मंत्रिमंडल में जल्द होगा फेरबदल

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कर्नाटक में कांग्रेस- जेडीएस गठबंधन के एक दर्जन से ज्यादा विधायकों के इस्तीफे से संकट में फंसी कर्नाटक की 13 माह पुरानी गठबंधन सरकार को बचाने की अंतिम कोशिश के तहत दोनों पार्टियों के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। 

मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के कार्यालय ने सोमवार को जेडीएस कोटे के मंत्रियों के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए  यह जानकारी दी। राज्य में गठबंधन सरकार के सहयोगी कांग्रेस के 21 मंत्रियों के मंत्रिमंडल से इस्तीफे के तुरन्त बाद जद (एस) के मंत्रियों ने इस्तीफे दिये।

कांग्रेस ने  सोमवार को कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल करने और असंतुष्ट विधायकों को उसमें जगह देने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए उसके मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है।

उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के निवास पर यहां हुई कांग्रेस मंत्रियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया और कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने भी हिस्सा लिया।

इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेताओं से बातचीत की।

गठबंधन सरकार कांग्रेस के दस और जदएस के तीन विधायकों के इस्तीफा देने के बाद संकट में फंस गयी है।

सोमवार को कर्नाटक के मंत्री और निर्दलीय विधायक एच नागेश ने इस्तीफा दिया और एच डी कुमारस्वामी की अगुवाई वाली सरकार से समर्थन वापस ले लिया। पहले से ही डावांडोल सरकार के लिए यह एक दूसरा झटका है। ये इस्तीफे स्वीकार कर लिये जाते हैं तो सरकार के समक्ष बहुमत से हाथ धोने का संकट आ जाएगा।

जिन 13 विधायकों ने इस्तीफा दिया है, वे मुम्बई के एक होटल में ठहरे हुए हैं।

DO NOT MISS