Politics

EXCLUSIVE : अखिलेश यादव ने कांग्रेस से तोड़ा नाता , कहा - हम बेचारा पार्टी नहीं है.

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

2019 लोकसभा चुनाव से पहले ही विपक्षी एकता ढेर होती नजर आ रही है. बहुजन समाज पार्टी ने बाद अब अखिलेश यादव की पार्टी सपा ने भी कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए गठबंधन से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम बेचारा पार्टी नहीं हैं. कांग्रेस को चेताते हुए अखिलेश ने कहा राजनीति में इतना लंबा इंतजार नहीं किया जाता.

अखिलेश यादव ने कहा छत्तीसगढ़ में समाजवादी पार्टी का गठबंधन गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से है चुनाव से पहले हम लोगों ने कई बैठकें कर ली है. आने वाले समय में पार्टी और संगठन के लोग जहां कहेंगे समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी  वहां से चुनाव मैदान में उतरेंगे और बहुजन समाजवादी पार्टी से बातचीत करेगें. अखिलेश ने कहा मध्यप्रदेश में भी यही करेंगे. 

उन्होंने कहा एपमी में भी सपा चौथे नंबर की पार्टी है. अखिलेश यादव ने आगे कहा  चुनाव की तारीखों का ऐलान होने वाला है ऐसे में कांग्रेस ने हमें बहुत इंतजार कराया.. लेकिन कांग्रेस ने अब तक कुछ नहीं कहा..अब नहीं होता हमसे इंतजार . 

इससे पहले अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को चेताया था कि वह समय बर्बाद न करे और बड़ा दिल दिखाते हुए बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए समान विचारधारा की पार्टियों को साथ लेकर बढ़े . यादव ने कांग्रेस को यह भी चेताया था कि कहीं ऐसा न हो कि देरी हो जाए और दूसरी पार्टियां अपने प्रत्याशी घोषित कर दे. 


दरअसर , 2019 में बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए कांग्रेस विपक्षी एकता पर जोर देती रही है. एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद यूपी में बिहार की तर्ज पर महागबंधन की भी कवायद में जुटे रहे है. पर पिछले कुछ दिनों में यह विपक्षी एकता ढेर होती दिखी है. पहले छत्तीसगढ़ में बीएसपी ने कांग्रेस को झटका दिया और फिर अब राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी गठबंधन न करने का ऐलान कर दिया है. अब यूपी के लड़के यानी अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है. 

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर लेट लफीत का आरोप लगाया है. इसके बाद उन्होंने कहा राजनीति में इतना  इंतजार नहीं किया जाता है.

DO NOT MISS