Politics

SP-BSP गठबंधन से आयी 'खुशी की लहर', एक-1 सीट जीतने के लिए रणनीति बन रही है BJP: अखिलेश

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

 समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि सपा और बसपा के साथ आने से देश में खुशी की लहर दौड़ गयी है और इससे चिंतित होकर भाजपा उत्तरप्रदेश में एक-एक सीट जीतने की रणनीति तैयार करने लिए बैठकें कर रही है .

विपक्ष की रैली को यहां संबोधित करते हुए यादव ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर विपक्षी दलों से सवाल करने पर भी भाजपा से जवाब मांगा  . 

यादव ने कहा, ‘‘वे पूछते हैं विपक्षी दलों का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है...हमारा कहना है कि हमारी तरफ से लोग प्रधानमंत्री उम्मीदवार का फैसला करेंगे . लेकिन, उनकी ओर से इस नाम (नरेंद्र मोदी) ने देश को निराश किया है, आपका दूसरा नाम कौन सा है ? ’’ 

उन्होंने कहा कि आम लोगों को साथ लेकर विपक्षी दलों ने गठबंधन किया है, जबकि भाजपा ने सीबीआई और ईडी के साथ समझौता किया है . 

सपा प्रमुख रैली में मंच पर बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बगल में बैठे . मिश्रा ने बसपा के प्रतिनिधि के रूप में रैली में भागीदारी की .

रालोद प्रमुख अजित सिंह और उनके बेटे जयंत चौधरी भी मंच पर मौजूद थे . 

यादव ने कहा कि देश भर में लोग नये साल के आगमन का जश्न मना रहे हैं और नये प्रधानमंत्री के साथ उनकी यह खुशी और बढ़ जाएगी . इससे पहले भारत को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में से एक बताते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज हम केन्द्र में कुछ ‘अलोकतांत्रिक’ लोगों को ‘लोकतांत्रिक’ सरकार की अगुवाई करते देख रहे हैं .

कुमारस्वामी ने शनिवार को विपक्ष की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 70 साल में देश ने क्षेत्रीय पार्टियों को मजबूती से ऊभरते हुए देखा है . इन दलों ने अपने राज्यों के हितों की रक्षा की है और अपने लोगों की भावनाओं को समझा है .

क्षेत्रीय दलों और क्षेत्रीय नेताओं की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोगों के हितों की रक्षा के लिए एम. करूणानिधि ने बहुत कुछ किया है . ठीक वैसे ही सपा और बसपा ने उत्तर प्रदेश में जबकि एन. चन्द्रबाबु नायडू ने आंध्रप्रदेश के लिए किया है .

ममता बनर्जी को देश की महिलाओं के लिए रोल मॉडल बताते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने राज्य की महिलाओं को सशक्त किया है . नोटबंदी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि इससे देश बुरी तरह प्रभावित हुआ है और सबसे ज्यादा प्रभावित ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोग हुए हैं .

 

 

DO NOT MISS