Politics

अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी की भी मिली मंजूरी

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली की राजनीति में उठापटक देखने को मिली. यहां दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. 

कांग्रेस के सीनियर नेता अजय मकान को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. 

अजय माकन ने ट्वीटट से कर इस बात की पुष्टि कि. उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि इससे पहले अजय माकन केंद्रीय मंत्री रह चुके है. 

सूत्रों की मानों तो अजय माकन ने इस्तीफे को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है. 54 साल के माकन ने चार साल पहले दिल्ली कांग्रेस की कमान संभाली थी, जब दिल्ली में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था. 


अजय माकन के ट्वीट करते हुए राहुल गांधी का आभार जताया. उन्होंने लिखा- 2015 विधान सभा के उपरान्त - बतौर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष - पिछले 4 वर्षों से , दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा , कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा , एंव हमारे नेता राहुल गांधी द्वारा , मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है. इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था ! इससे लिए हृदय से आभार !

यह भी पढ़े - ‘ वंदे मातरम ’ विवाद पर बोले अमित शाह- हिंदुस्तान के हृदय ‘मध्यप्रदेश’ को तुष्टिकरण का केंद्र बनाती कांग्रेस सरकार . . .
सूत्रों का कहना है कि अब अजय माकन सेंट्रल रोल में दिख सकते है और संभव है कि वह लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे. इस्तीफे की घोषणा करने से पहले अजय माकन ने गुरुवार की रात राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी. दो बार सासंद रहे और केंद्र में मंत्री रहे अजय माकन ने अरविंद सिंह लवली को रिप्लेस कर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे.

यह भी पढ़े - कांग्रेस ने कश्मीर में 'अलगवाद' के लिए BJP को बताया जिम्मेदार, जेटली ने पूर्व PM नेहरू पर उठाए सवाल


 

DO NOT MISS