Politics

संसद में चाकू लेकर घुसे शख्स ने जेल में बंद राम रहीम के पक्ष में की नारेबाजी, दबोचा गया

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

संसद भवन में चाकू लेकर सोमवार को प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 26 वर्षीय एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके के रहने वाले सागर को सुबह दस बज कर करीब 45 मिनट पर संसद के द्वार संख्या एक से तब हिरासत में लिया गया जब वह हाथ में चाकू लेकर अंदर प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। 

नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने कहा, ‘‘ उसे तुरंत पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस घटना से अब तक सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है।’’ 

उन्होंने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति मानसिक रूप से असंतुलित लग रहा है। पुलिस और विशेष प्रकोष्ठ संयुक्त रूप से उससे पूछताछ कर रहे हैं।

लगा रहा था राम रहीम का नारा

मीडिया रिपोर्टस् की माने तो आरोपी का नाम सागर है और संसद में घुसने की कोशिश करते हुए जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और रेप के मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम के समर्थने में नारे लगाने की कोशिश की। बता दें, ऐसा पहली बार नहीं कि फरवरी महीने में भी संसद से जुड़ी सुरक्षा को लेकर बात सामने आई थी, जहां डॉ थोकचोम मेनिया की गांड़ी संसद परिसर में लगे बैरीकेड से टकरा गई थी।  

इससे पहले दिसंबर 2018 में कुछ ऐसी ही घटना सामने आई थी जब एक टैक्सी ने प्रवेश द्वारा पर लगे बैरिकेडिंग को टक्कर मार दी थी । जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को और भी पुख्ता कर दिया गया था । 

बता दें, साल 2001 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही संसद परिसर और आसपास की सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल काफी एतिहद बरतते हैं । इस हमले में नौ लोग मारे गए थे । जिसके बाद संसद की सुरक्षा में नए अत्याधुनिक उपकराणों को शामिल किया गया । अधुनिक हथियारों, नए डिटेक्टर गैजेट्स, स्निफर डॉग और बख्तरबंद वाहनों के साथ बेहतर प्रशिक्षित जवानों को संसद की सुरक्षा में लगाया गया ।

DO NOT MISS